बिज़नेस

अमेजन और फ्लिपकार्ट को टक्कर देने के लिए पेटीएम मॉल ने उठाया यह क़दम

अमेजन और फ्लिपकार्ट को टक्कर देने के लिए पेटीएम मॉल ने उठाया यह क़दम

जापान की सॉफ्टबैंक और सिंगापुर की ई कॉमर्स अलीबाबा डॉट कॉम ने पेटीएम मॉल  में निवेश करने का फैसला किया है.
पेटीएम मॉल ने सॉफ्टबैंक इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स और अलीबाबा डॉट कॉम से करीब 2,900 करोड़ रुपए की फंडिंग की हैं.ई-कॉमर्स कंपनी पेटीएम की ओर से रेग्‍युलेटरी को की गई फाइलिंग में यह जानकारी दी गई.
इस फंडिंग के माध्यम से पेटीएम मॉल फ्लिपकार्ट और अमेजन को टक्‍कर देने के लिए खुद को तैयार करेगी.इस हिसाब से पेटीएम के आनलाइन शॉपिंग उद्यम का मूल्य दो अरब डॉलर लगभग 13 हजार करोड़ रुपए हो जाता है.
शेयर बाजारों को भेजी सूचना में पेटीएम ई- कॉमर्स ने कहा कि करीब 40 करोड़ डॉलर या 2,600 करोड़ रुपए का निवेश एसबी इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स( यूके) और सॉफ्टबैंक विजन फंड सहित उसकी संबद्ध इकाइयों से मिला है. वहीं अलीबाबा डॉट कॉम सिंगापुर ई- कॉमर्स से 4.5 करोड़ डॉलर या 292.5 करोड़ रुपए प्राप्त हुए हैं.
सॉफ्टबैंक का यह ऑनलाइन रि‍टेल मार्केट में तीसरा बड़ा इन्‍वेस्‍टमेंट है. इससे पहले 2014 में सॉफ्टबैंक ने स्‍नैपडील में और 2017 में फ्लि‍पकार्ट में इन्‍वेस्‍टमेंट कि‍या था.
डील पर पेटीएम मॉल के सीओओ अमित सिन्‍हा ने कहा कि सॉफ्टबैंक और अलीबाबा के साथ आने से कंपनी को अधिक फायदा मिलेगा. कंपनी का बिजनेस मॉडल मजबूत होगा और ग्रोथ भी होने की उम्‍मीद है.
वहीँ अलीबाबा ने एक साल पहले  भी SAIF पार्टनर्स के साथ मिलकर पेटीएम मॉल में 20 करोड़ डॉलर का इन्‍वेस्‍टमेंट कि‍या था.

About Author

Durgesh Dehriya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *