October 20, 2021
बिहार

ओसामा शाहब जिनकी शादी में लालू के बेटे बनें मेहमान

ओसामा शाहब जिनकी शादी में लालू के बेटे बनें मेहमान

कल बिहार के सीवान शहर में बड़ी धूमधाम का माहौल बना रहा,चारों तरफ ओसामा शाहब के निकाह के चर्चे थे। चर्चा इसलिए भी थी क्योंकि इस शादी में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री से लेकर पूर्व केबिनेट मंत्री और कई विधायक तक मौजूद रहे। इसके अलावा इस निकाह के कार्यक्रम में मऊ से विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी भी शामिल थे।

ये शादी थी बिहार के सिवान लोकसभा से चार बार सांसद रहे मो. शाहबुद्दीन के बेटे ओसामा शाहब की,जिसमे तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं का जमावड़ा सिवान शहर में जमा रहा। सबसे ज़्यादा खास इन लोगों में तेजस्वी यादव पूर्व उपमुख्यमंत्री बिहार और वर्तमान में नेता प्रतिपक्ष थे। क्योंकि उनको और उनके परिवार के ओसामा के परिवार के रिश्तों को लेकर कुछ दिनों पहले तक तरह तरह की बातें की जा रही थी।

गौरतलब है की पूर्व सांसद मो. शाहबुद्दीन का निधन दिल्ली में हुआ था वो यहां दिल्ली तिहाड़ जेल में आपराधिक मामलों में आरोपी होने के नाते बन्द थे। 1 मई 2021 को उनका निधन दिल्ली के एक अस्पताल में हुआ था जब उनके पुत्र और राजद के बीच तरह तरह की अफवाहें उड़ रही थी हालांकि तेजस्वी यादव से जिस तरह ओसामा मिले हैं वो देख कर ये सब आरोप निराधार से ही नज़र आ रहे हैं।

ओसामा कौन हैं,जिनके पिता बाहुबली कहलाते थे

दअरसल ओसामा शाहब के पिता मो. शाहबुद्दीन सिवान लोकसभा से 4 बार के सांसद और 2 बार विधायक रहे हैं इसके अलावा वो राष्ट्रीय जनता दल के दिग्गज नेता रहे हैं। उन्हें लालू प्रसाद यादव का करीबी माना जाता था। राष्ट्रीय जनता दल के संस्थापक सदस्यों में शाहबुद्दीन का नाम गिना जाता रहा है।

शाहबुद्दीन पर मर्डर,किडनैपिंग जैसे संगीन आरोपों को लेकर कोर्ट में मुकदमे चल रहे थे। जिसको लेकर सुनवाई लगातार जारी थी। 2016 में जेल से छूटने के बाद ही शाहबुद्दीन ने यह कोहराम मचा दिया था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार परिस्थितियों के नेता हैं और लालू प्रसाद यादव ही उनके नेता हैं। जिसके बाद ज़्यादा दिनों तक वो घर पर नहीं रह पाए थे और उन्हें दोबारा से जेल जाना पड़ा था ।

अपने बेटे के लिए लड़की पसन्द खुद शाहबुद्दीन ने ही कि थी उसी लड़की से उनके इकलौते बेटे का निकाह हुआ है जिसमे बिहार के कई दिग्गज नेता बन कर शामिल हुए थे। इस निकाह के तमाम फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं।

About Author

Team TH