राजनीति

अमित शाह से नहीं माने उद्धव ठाकरे, शिवसेना अकेले लड़ेगी चुनाव

अमित शाह से नहीं माने उद्धव ठाकरे, शिवसेना अकेले लड़ेगी चुनाव

2019 लोकसभा चुनावों कि तैयारियों में अमित शाह संपर्क से समर्थन अभियान चला रहे हैं. इसी सिलसिले में नाराज़ चल रहे शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से उन्होंने मुलाक़ात कि.
मुलाक़ात के बाद शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने गुरुवार को कहा- हम लोग अमित शाह जी का एजेंडा जानते हैं लेकिन शिवसेना ने पहले ही प्रस्ताव पास कर लिया है. जिसमें ये तय हो गया है कि शिवसेना 2019 का लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी. हमारे प्रस्ताव में कोई बदलाव नहीं होगा.
बता दें कि महाराष्ट्र के पालघर उपचुनाव को लेकर शिवसेना और बीजेपी में टकराव हुआ था उसके साथ कई अन्य मुद्दों पर गठबंधन में जिस तरह से दूरियां बढ़ी हैं. उसे पाटने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को मुंबई पहुंचे और शाम 6 बजे मातोश्री जाकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की.

मुलाक़ात के बाद ‘सामना’ के संपादकीय में उड़ाई बीजेपी की खिल्ली

शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय में उद्धव ठाकरे ने लिखा है, ‘बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने दम पर लोकसभा चुनाव में 350 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है, उनकी जिद को सलाम है.’
ठाकरे ने लिखा, ‘देश में पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों की वजह से महंगाई सातवें आसमान पर है. देश के किसान हड़ताल पर हैं, किसानों से सरकार का संपर्क टूट चुका है. लेकिन बीजेपी अध्यक्ष की जिद है कि वह अपने दम पर 350 सीटें जीतेंगे.’ किसानों के आंदोलन को लेकर ठाकरे ने लिखा कि सरकार ताकत के दम पर किसानों के आंदोलन को तोड़ने का प्रयास कर रही है.

मुलाक़ात पर थी राजनीतिक विश्लेषकों की नज़र

यह मुलाकात इसलिए महत्वपूर्ण थी क्‍योंकि केंद्र और राज्य स्तर पर गठबंधन सहयोगी होने के बावजूद बीजेपी और शिवसेना के संबंधों में खटास आई थी लेकिन यह दूर होती नजर नहीं आ रही है.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *