कर्नाटक

मुस्लिम बच्चियों को तालीम और रोज़गार मुहैया कराता है ये स्कूल

मुस्लिम बच्चियों को तालीम और रोज़गार मुहैया कराता है ये स्कूल

MEP की राष्ट्रीय अध्यक्ष और हीरा ग्रुप की मशहूर बिज़नेस वीमेन डॉ नोव्हेरा शेख़ का ड्रीम प्रोजेक्ट JNAS (Jamiathun Niswa School/College For Girls) ने 21/22 अप्रैल को 19 वाँ एनुअल डे सेलिब्रेशन बहुत ही धूमधाम से सेलिब्रेट किया।
आपको बताते चलें कि JNAS डॉ नोव्हेरा शेख़ के सपनों का वो स्कूल है जहां पूरी तरह से इस्लामिक तौर तरीके दीनी और दुनयावी तालीम दी जाती है और इस्लाम की सही जानकारी के साथ मुस्लिम लड़कियों को खुद के पैरों पर खड़ा होने के लिए उन्हें रोज़गार भी मुहैया करवाती हैं जिसकी वजह से कई सारी मुस्लिम लड़कियां तालीम JNAS से तालीम हासिल करके अपना और अपने घर का भी खर्च चलाते हुए खुशहाल ज़िन्दगी जी रही हैं।

नोव्हेरा शेख़ के सपनो का स्कूल JNAS 21-22 अप्रैल को 19 साल पूरा कर लिया है जिसमे भारत की बड़ी बड़ी हस्तियां शामिल हुई इससे पहले भी बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स सुनील शेट्टी,सुहेल खान,सानिया मिर्ज़ा,करिश्मा कपूर जैसी हस्तियां शामिल होती रही हैं और डॉ नोव्हेरा शेख़ की दिल खोल कर तारीफ कर चुके हैं।

JNAS में अरबी और इस्लाम की शिक्षा को इस तरह से पढ़ाया जा रहा है जिससे प्रभावित होकर भारत के दूसरे शहरों से भी ऐसी शिक्षा के लिए डॉ नोव्हेरा शेख़ से सम्पर्क करने लगे हैं। JNAS में मुस्लिम लड़कियों को इस्लाम के उस नज़रिये को बहुत मज़बूती से रखा जाता है की लड़की एक अच्छी बेटी,अच्छी माँ,अच्छी बीवी और एक अच्छी मुस्लिम कैसे बनें!

नोव्हेरा शेख़ का झुकाव समाज सेवा की तरफ कितना है उसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि जिन्हें भी मदद की ज़रूरत हो हीरा ग्रुप उनको मदद पहुंचाने के लिए आगे रहता है, जिसके लिए मोबाइल क्लिनिक भी खोला है जो लोगों को फ्री चेकअप और दूसरी मेडिकल सुविधाएँ देता है।
JNAS के इलावा भी डॉ नोव्हेरा शेख दो और प्रोजेक्ट मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज पर भी काम कर रही हैं। बताते चलें कि बिज़नेस,स्कूल और समाज सेवा में अपनी काबिलियत का डंका बजाने के बाद डॉ नोव्हेरा शेख़ इस बार कर्नाटक में हो रहे विधानसभा चुनाव में खुद की पार्टी लांच कर दी है और कर्नाटक चुनाव में हिस्सा ले रही हैं। नोव्हेरा शेख़ की पार्टी जिसकी राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं उसका नाम MEP (महिला एम्पोवेरमेंट पार्टी) है। MEP का चुनाव निशान हीरा है जो की नोव्हेरा शेख़ की पहचान है।

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *