बॉलीवुड

जानिये आखिर क्यूं तापसी को लोग अनलकी कहने लगे थे….

जानिये आखिर क्यूं तापसी को लोग अनलकी कहने लगे थे….

तापसी पन्नू भारत की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। एक लंबे संघर्ष के बाद आज वह बॉलीवुड की दिग्गज और मशहूर अभिनेत्री हैं। तापसी पन्नू एक से बढ़कर एक फिल्में दे चुकी हैं। वह फिल्मों में अपने शानदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। लेकिन क्या आप जानते है एक समय ऐसा भी था जब तापसी को अनलकी कहा जाने लगा था। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर क्यूं तापसी को ‘अनलकी’ माना जाने लगा था।

दिल्ली की रहने वाली हैं तापसी

तापसी पन्नू का जन्म दिल्ली में 1 अगस्त 1988 को सिख परिवार में हुआ था। उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई दिल्ली से की है। स्कूल और कॉलेज में तापसी ग्रेजुएशन गुरू तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ खेलकूद में बहुत एक्टिव थीं। तापसी ने अपनी टेक्नोलॉजी से की थी। एक्टिंग में करियर बनाने ने से पहले तापसी एक पेशेवर सॉफ्टवेयर इंजीनियर थी।

नौकरी में नहीं आया मज़ा तो शुरू की मॉडलिंग

तापसी पन्नू को अपनी इंजीनियरिंग के पेशे में मज़ा नहीं आ रहा था। जिसके कारण उन्होंने मॉडलिंग की तरफ रूख कर लिया। बस यहीं से उनके लिए ग्लैमर की दुनिया का दरवाजा खुल गया। इसके बाद जैसे-जैसे मौके मिलते गए तापसी आगे बढ़ती गईं और आज तापसी कोई ऐसी हिरोइन मात्र नहीं हैं, जिसे हीरो की लव लाइफ के लिए फिल्म में कास्ट किया गया हो, वह अपने दम पर पूरी फिल्म का दारोमदार उठा कर बेहतरीन फिल्में करने वाली शानदार आदारकारा हैं। हालांकि कई लव स्टोरीज़ फिल्मों में भी काम किया है। पर महिला प्रधान फिल्मों से उन्हें हिंदी फिल्मों में अलग पहचान मिली।

तेलुगु की झूमंडी फिल्म से की एक्टिंग करियर की शुरूआत
तापसी पन्नू ने अपना फिल्मी करियर शुरुआत 2010 में तेलुगू फिल्म ‘झूमंडी नादम’ से किया था। इसके बाद तापसी ने तमिल सिनेमा में भी काम किया। पहली बार तापसी ने तमिल में ‘आदुकलम’ नाम की फिल्म की थी। गौरतलब है कि ‘आदुकलम’ साल 2011 की ऐसी फिल्म थी, जिसे उस साल के 6 नेशनल अवॉर्ड मिले थे।

हिंदी सिनेमा में चश्मेबद्दूर से किया था डेब्यू

तमिल और तेलुगू सिनेमा में काम करने के बाद तापसी ने हिंदी सिनेमा में चश्मेबद्दूर से अपना डेब्यू किया। यह फिल्म एक कॉमेडी फिल्म थी। इस फिल्म में तापसी और पाकिस्तानी एक्टर अली ज़फ़र लीड रोल में थे। इस फिल्म को डेवि़ड धवन ने डायरेक्ट किया था। हालांकि उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और इसके परिणाम भी तापसी पन्नू को भुगतने पड़े।

जब फिल्म इंडस्ट्री में तापसी को कहा जाने लगा अनलकी
पहली फिल्म की नाकाम के बाद तापसी को काफी मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा। तापसी ने खुद इंडिया टुडे के माइंड रॉक्स कार्यक्रम में इस बारे में विस्तार बताया था कि कुछ फिल्मों के अच्छे प्रदर्शन न करने की वजह उन्हें लोग अनलकी करने लगे थे, और इस कारण उन्हें फिल्में मिलने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। लेकिन फिर उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और बॉक्स ऑफिस पर कई हिट फिल्में दीं।

महिला प्रधान फिल्मों से बनाई अलग पहचान

तापसी ने अपने फिल्मीं करियर को अमिताभ बच्चन स्टारर पिंक से खासी पहचान मिली। इसके बाद ‘रनिंग शादी’, ‘द गाजी अटैक’, ‘नाम शबाना’, ‘जुड़वां 2’, ‘दिल जंगली’, ‘मुल्क’ में उनके किरदार जमकर प्रशंसा हुई। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

मशूहर बैडमिंटन प्लेयर को कर रहीं हैं डेट

तापसी पन्नू ने अपने रिलेशनशिप को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपनी लव-लाइफ को लेकर कहा था कि वह मशहूर बैडमिंटन प्लेयर मेथियस बो को डेट कर रही हैं। तापसी ने कहा था कि वह किसी से अपने इस रिश्ते को छुपाना नहीं चाहती हैं। उन्हें यह स्वीकार करने में गर्व होता है कि वह किसी को डेट कर रही हैं।

About Author

Heena Sen