सपा के दिग्गज नेता आज़म खान आजकल चर्चा में हैं वो सीतापुर की जेल में बंद हैं और हाल ही में उनकी तबियत खराब हुई थी,और लखनऊ के मेदान्ता में उन्हें दोबारा भर्ती कराया गया था,इसके बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उनसे मिलने भी पहुंचें थे।

आज़म खान दिग्गज नेता हैं और उनके चाहने वाले भी बड़ी तादाद में हैं इसलिए उनकी तबियत खराब होने की जानकारी के बाद देश भर में उनके लिए दुआ की जा रही हैं,लेकिन आज़म खान की सेहत और लम्बी आयु के लिए यज्ञ का आयोजन भी कराया जा रहा है।

दरअसल हुआ ये है कि बिजनोर ज़िलें के नूरपुर शहर में कराया गया था और इस यज्ञ का आयोजन समाजवादी युवजन सभा के जिला अध्यक्ष विशाल यादव ने इस यज्ञ का आयोजन अपने घर पर किया था,और साथ ही क्षेत्र के और भी लोग इस यज्ञ में शामिल रहे थे।

इस यज्ञ में उनकी सेहत के लिए भगवान से प्रार्थना की गई और जल्द से जल्द जेल से रिहाई की भी कामना की गई थी,इस प्रार्थना सभा मे दीपक यादव,वीके कश्यप, केशव यादव,मुकेश यादव इत्यादि मौजूद रहे थे।

आज़म खान फिलहाल यूपी की सीतापुर जेल में बंद हैं और उन पर 100 से ज़्यादा मुकदमे दर्ज किए गए हैं,जिसमे मुर्गी चुराने से लेकर किताबें चुराने जैसे मुकदमे भी शामिल है,आज़म खान फिलहाल रामपुर लोकसभा से सांसद हैं।

About Author

Team TH