October 20, 2021

बॉलीवुड में “किंग खान” के नाम से फेमस शाहरुख खान आखिरी बार 2018 मे फ़िल्म “जीरो” में नज़र आये थे। जहां वो एक बोने का किरदार निभा रहे थे ये फ़िल्म बेहतरीन ग्राफिक्स से भरपूर और शानदार वीएफएक्स को लेकर बनाई गई गई थी। मगर फ़िल्म हो गयी थी बुरी तरह से फ्लॉप।

तब से लेकर अब तक तीन साल हो गए हैं लेकिन शाहरुख खान ने अपनी किसी भी फ़िल्म की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।लेकिन अब लगता है कि शाहरुख खान के चाहने वालों का ये इंतज़ार खत्म होने वाला है। क्योंकि लग रहा है किंग खान लगातार एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन तीन फिल्में और शायद एक वेब सीरीज़ ला रहे हैं। जो जल्द से जल्द आपके सामने होंगीं।

कौनसी कौनसी फिल्में आ रही है।

सबसे पहले शाहरुख खान यशराज की स्पाई थ्रिलर “पठान’ में नज़र आने वाले हैं। जहां वो भारत के रॉ ऑफिसर का रॉल करते हुए नज़र आने वाले हैं। इस फ़िल्म में उनके साथ दीपिका पादुकोण मेन हीरोइन के तौर पर नज़र आने वाली हैं जॉन इब्राहिम इस फ़िल्म में पहली बार शाहरुख खान के साथ स्क्रीन शेयर करेंगे और वो भी विलेन का किरदार अदा करते हुए नज़र आने वाले हैं।

सबसे बड़ी बात बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान भी इस फ़िल्म में एक केमियो रॉल करते हुए नज़र आने वाले हैं। जहां वो शाहरुख खान की मदद करते हुए नज़र आयेंगे। इस फ़िल्म की शूटिंग भी शुरू हो गयी और रिलीज़ डेट को लेकर भी कोई न कोई खबर आ ही जाएगी।

एटली के साथ “heist” पर बनेगी फ़िल्म।

साउथ सिनेमा में लगातार तीन सुपरहिट फिल्में दे चुके एटली कुमार के साथ शाहरूख खान एक थ्रिलर मूवी लाने की तैयारी कर रहे हैं। जिसमें उनके साथ नयनतारा सहगल,सुनील ग्रोवर और सान्या मल्होत्रा के नज़र आने की खबरें भी हैं। हालांकि इस फ़िल्म को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा अभी नहीं हुई है लेकिन इस फ़िल्म का नाम साउथ के ट्रेड एनालिस्ट के मुताबिक “Lion” हो सकता है।

खबरे ये भी हैं कि ये फ़िल्म “Money Heist” जैसी फ़िल्म हो सकती है जिसमें एक्शन थ्रिल और ड्रामा हमें देखने को मिल सकता है। वहीं इसके डायरेक्टर भी ऐसी ही फिल्मों के लिए जाने जाते भी रहे हैं तो ये देखना दिलचस्प रहेगा की ये कैसी फ़िल्म होगी।

“पीके” वाले राजकुमार हिरानी के साथ फ़िल्म

मुन्नाभाई MBBS बनाने वाले डायरेक्टर राजकुमार हिरानी उस समय से शाहरुख़ को कई फिल्मों में अपने साथ काम करने को लेकर ऑफर दे चुके हैं। हर बार ही किसी न किसी वजह से शाहरुख़ उनके साथ काम नहीं कर पाते थे। लेकिन अब ये कारनामा होता दिख रहा है। शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी साथ साथ काम करते हुए नज़र आने वाले हैं।

फ़िल्म का नाम डिसाइड नही है लेकिन इस फ़िल्म में शाहरुख एक पंजाबी का किरदार निभाते हुए नज़र आ सकते हैं। जो पंजाब से कनाडा जाएगा। हालांकि ये फ़िल्म मई 2022 में शुरू होगी लेकिन इसकी चर्चा अभी से ही शुरू हो गयी है।

HOTSTAR पर क्या लाने जा रहे हैं शाहरुख?

#SivaaySRK कल से ट्वीटर पर ट्रेंड कर रहा था जहां शाहरुख़ खान अपने घर से अपने फैन्स को हाथ हिलाकर प्यार दे रहे थे और अपने साथ खड़े एक शख्स से कह रहे थे कि देखें है इतने फेन? तो वो कहता है नहीं,लेकिन ये कब तक रहेंगें? क्योंकि हॉटस्टार पर सबकी फिल्में आ रही हैं। बस इसी एडवरटाइज़ से ये हिंट मिल रहा है कि शाहरुख़ खान डिज़्नी हॉटस्टार के लिए कोई फ़िल्म या फिर वेब सीरीज़ में नज़र आ सकते हैं।

 

इन सभी फिल्मों की तैयारियों के दौर में शाहरूख खान के करोड़ों चाहने वालों को ज़रूर सुकून दिया होगा। क्योंकि पिछले 3 सालों से गायब से हो चुके शाहरुख उम्र के जिस पड़ाव में हैं वहां उन्हें खुद को स्थापित करने के लिए कुछ अलग करना ही होगा।

About Author

Asad Shaikh