आम आदमी पार्टी में जब भी कोई बड़ा करने को होता है तो बवाल हो ही जाता है और पार्टी सुर्खियों में आ जाती ऐसा ही मामला शुक्रवार को फिर देखने को मिला है.
 
आम आदमी पार्टी को तीन राज्यसभा में संसद भेजने है दो नाम लगभग तय हैं संजय सिंह और आशुतोष, पर तीसरे में रशाकशी जारी है. इसी क्रम में आम आदमी पार्टी में इनदिनों कुमार विश्वास को राज्यसभा भेजने को लेकर खींचतान जारी है.
गुरुवार को कुमार विश्वास के समर्थकों ने दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर में काफी हंगामा किया था. इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इशारों ही इशारों में विश्वास और उनके समर्थकों को जवाब दिया है. गुरुवार को धरना-प्रदर्शन के कुछ घंटे बाद केजरीवाल ने ट्विटर पर एक पुराना विडियो रीट्वीट किया है.
जिसमें वे कहते सुने जा सकते हैं कि जिन-जिन लोगों को देश के लिए काम करना है वो पार्टी में आएं, जिन-जिन लोगों को पद और टिकट का लालच है आज पार्टी छोड़कर चले जाएं, वो गलत पार्टी में आ गए हैं. केजरीवाल के इस रीट्वीट को पार्टी नेता कुमार विश्वास को जवाब माना जा रहा है.
राज्यसभा चुनावों के लिए नामांकन की प्रक्रिया शनिवार को शुरू होगी और पांच जनवरी को समाप्त हो जाएगी। चुनाव 16 जनवरी को होंगे.
आपको ज्ञात करवा दें कि, कुमार विश्वास को राज्यसभा प्रत्याशी बनाने की मांग को लेकर उनके समर्थकों ने शुक्रवार को सुबह दिल्ली में आप मुख्यालय में चार घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया था.
समर्थकों का धरना तब खत्म हुआ जब कुमार विश्वास ने ट्वीट किया कि वह अपने नाम पर किसी ‘हंगामे’ को पसंद नहीं करेंगे.
विश्वास ने ट्वीट किया था, ‘कृपया 26 नवंबर की मेरी अपील का ध्यान रखें, देश पहले, पार्टी बाद में और व्यक्ति सबसे अंत में. स्वराज के लिए लड़ें. बुनियादी चीजों, पारदर्शिता की तरफ लौटें. लेकिन मेरे नाम पर मैं किसी हंगामे को पसंद नहीं करूंगा. अभिमन्यु मरकर भी वीरगति को प्राप्त होता है.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *