कर्नाटक

कन्नड़ संगठनों के विरोध के बाद, सनी लियोन के प्रोग्राम पर रोक

कन्नड़ संगठनों के विरोध के बाद, सनी लियोन के प्रोग्राम पर रोक

कर्नाटक की सरकार ने बोलीवुड  अभिनेत्री  सनी लियोनी  के बेंगलोरे के कार्यक्रम पर रोक लगा दी. कर्नाटक सरकार ने बॉलीवुड अदाकारा सनी लियोनी को राज्य में कहीं भी न्यू ईयर की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं दी है. कन्नड़ संगठनों के विरोध के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है.
सनी के कार्यक्रम को लेकर कन्नड़ संगठन लगातार विरोध कर रहे थे. संगठनों ने सनी के इस कार्यक्रम को कन्नड़ संस्कृति के लिए खतरा बताया था. ऐसे में सरकार ने सुरक्षा के मद्देनजर यह फैसला किया है.
कर्नाटक के गृह मंत्री रामलिंग रेड्डी ने इस कार्यक्रम को इजाजत नहीं देने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘सुरक्षा कारणों से इस कार्यक्रम को इजाजत नहीं दी गई है, इस कार्यक्रम का लगातार विरोध हो रहा था. इसके अलावा पिछले वर्ष नए साल पर आयोजित एक कार्यक्रम में एक लड़की के उत्पीड़न के मामले को लेकर कर्नाटक हाई कोर्ट के निर्देशों के मद्देनजर भी हमने ऐसे किसी कार्यक्रम को इजाजत नहीं देने का फैसला किया है.
गृह मंत्री ने कहा कि बीते अगस्त महीने में सनी लियोन जब कोच्चि आई थी, तब उनके फैन्स बेहद उत्तेजित हो गए थे. उन्होंने कहा कि इन सभी वजहों को ध्यान में रखते हुए इस कार्यक्रम को इजाजत नहीं दी गई है.
कर्नाटक रक्षा वेदिके (केआरवी) के सदस्य शहर में प्रदर्शन कर रहे हैं, रैलियां निकाल रहे हैं और सनी लियोनी के पुतले फूंक रहे हैं. उनका आरोप है कि, सनी लियोनी को आमंत्रित करना शहर की संस्कृति पर हमला होगा.
कर्नाटक रक्षा वेदिके संगठन के सदस्यों ने तो चेतावनी भी दी थी कि अगर सनी लियोनी का कार्यक्रम हुआ तो बड़ी संख्या में संगठन से जुड़े लोग आत्महत्या करेंगे.
इसके पहले भी बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी एक एड को लेकर विवाद में फंस चुकी हैं. उन पर कल्चरल वैल्यूज को संक्रमित करने का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार से शिकायत की गई थी.
गुजरात में कुछ जगह मैनफोर्स की ओर से नवरात्रि की शुभकामना संदेश वाले होर्डिंग्स लगाए गए. कुछ संगठनों ने तत्काल सनी लियोनी की फोटो वाली होर्डिंग्स को हटाने की मांग की है.
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को शिकायती चिट्ठी भी लिखी गई है. वैसे सनी लियोनी मैनफोर्स की ब्रांड एंबेसडर हैं.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *