बॉलीवुड

इरफान के बेटे बाबिल बनेंगे एक्टर,छोड़ दी पढ़ाई

इरफान के बेटे बाबिल बनेंगे एक्टर,छोड़ दी पढ़ाई

दिवंगत इरफान खान के बेटे बाबिल ने पिता के नक्शे कदमों पर चलने के लिए अपनी पढ़ाई तक छोड़ दी है। बाबिल नेटफ्लिक्स की वेबसीरीज ‘क़ाला’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं। इसमें बाबिल के ऑपोजिट ‘बुलबुल’ वाली तृप्ति ढिमरी दिखाई देने वाली हैं। आपको बता दें कि इस वेब सीरीज का निर्देशन अन्विता दत्त करने जा रही है।

गुडबाय यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टमिंस्टर: बाबिल

बाबिल ने भले ही अपनी एक्टिंग के लिए अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया हो, लेकिन बाबिल किसी भी आम व्यक्ति की तरह अपने कॉलेज और उनके दोस्तों से खास लगाव रखते हैं। बाबिल ने सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के लिए काफी भावुक करने वाला पोस्ट शेयर किया था। पोस्ट में लिखा था,“मैं तुम्हें बहुत मिस करूंगा मेरे प्यारे दोस्तों। मुंबई में मेरा एक बहुत छोटा सा सर्किल है, जिसमें मुश्किल से 2-3 दोस्त हैं। तुमने मुझे एक अजनबी शहर में घर दिया और मुझे यहां का होने का एहसास दिलाया। थैंक यू, मैं तुम्हें बहुत प्यार करता हूं। मैं आज सब छोड़ रहा हूं, ताकि अब मैं अपना सबकुछ एक्टिंग को दे सकूं। गुडबाय, यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टमिंस्टर। मेरे सच्चे दोस्तों मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं।”

 

शूजित सरकार के साथ भी करने जा रहे हैं काम

“काला”वेब सीरीज के बाद बाबिल फिल्म निर्देशक शूजित सरकार के साथ एक प्रोजेक्ट काम करने जा हैं। शूजित सरकार वही निर्देशक हैं, जिन्होंने इरफान और दीपिका के साथ मिलकर पीकू फिल्म बनाई थीं।

एक्टिंग पर करना चाहते हैं फ़ोकस

बाबिल खुद को एक्टिंग की दुनिया में बेहतरीन कलाकार साबित करना चाहते हैं। और हो भी क्यों न, बाबिल के पिता इरफान खान एक बेहतरीन अभिनेता रहे हैं। उनकी एक्टिंग का लोहा हिन्दी सिनेमा ही नहीं बल्कि हॉलीवुड ने भी माना है। अब इरफान के चाहने वालों ने कुछ ऐसी ही उम्मीदें बाबिल से लगाई हुई हैं। जिन पर खरा उतरने के लिए बाबिल भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी का नतीजा है कि उन्होंने अपना कॉलेज बीच में ही ड्रॉपआउट कर दिया और खुद को सिनेमा और एक्टिंग के प्रति पूरी तरह से समर्पित कर दिया है। गौरतलब है कि 29 अप्रैल 2020 दुर्लभ कैंसर की बीमारी की वजह से इरफान खान का निधन हो गया था।

About Author

Heena Sen