January 23, 2022
बॉलीवुड

पंजाब में protest कर रहे किसानों ने कंगना की गाड़ी को घेरा

पंजाब में protest कर रहे किसानों ने कंगना की गाड़ी को घेरा

हिमाचल से मुम्बई आ रही ऐक्ट्रेस कंगना रनौत को पंजाब में विरोध कर रहे किसानों ने घेर लिया। घटना पंजाब के रूप नगर किरतार साहेब की है जहां किसान बड़ी संख्या में विरोध कर रहे थे। विरोध कर रहे किसानों में बड़ी संख्या में महिला किसान भी मौजूद थी।

कंगना की गाड़ी को किसानों ने रोका और किसानों के लिए दिए गए विवादित बयान पर सवाल खड़े किए। इस बीच बड़ी संख्या में महिला किसानों ने कंगना से बात की और अपने बयानों को लेकर सभी किसानों से माफ़ी मांगने की बात कही।

हालांकि, इस बीच कंगना ने अपने एक वीडियो शेयर करते हुए किसानों को मॉब कहा। कंगना ने वीडियो में ये भी कहा की अगर सुरक्षा बल समय पर न आता तो उनकी लांचिंग हो जाती।


शाहीन बाग के लिए दिया था बयान ?

मालूम हो कि, कंगना किसान आंदोलन की शुरूआत से ही अपने सोशल मीडिया पर भड़काऊ और विवादित बयान देती आ रही है। जिसकी वजह से उनका ट्विटर अकाउंट ससपेंड कर दिया गया था। लेकिन पंजाब के किरतार साहेब पर जब किसानों ने कंगना को घेरा तो कंगना ने किसानों से कहा कि ये बयान शाहीन बाग को लेकर दिया था, न कि किसान आंदोलन को लेकर।

Image youtube


मीडिया के हवाले से, कंगना रनौत ने किसान आंदोलन की शुरुआत में एक वृद्ध महिला की तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा था, की ये लोग 50-50 रूपए में आंदोलन करने के लिए आ जाते हैं। इसी बयान पर किसान महिलाओं ने कंगना को घेरा और मांफी मांगने की ज़िद की।


“आज तो लिंचिंग हो जाती”

पंजाब में किसानों द्वारा कंगना की गाड़ी को घेरे जाने के दौरान कंगना ने अपने सोशल मीडिया पर दो वीडियो शेयर की थी। पहली वीडियो में कंगना ने कहा,

” मैं हिमाचल से निकली हूँ और पंजाब में मुझे एक भीड़ ने घेर लिया है। ये खुद को किसान कह रहे हैं, मुझे गंदी गालियां दी रहे हैं, मुझ पर अटैक कर रहे हैं और जान से मारने की धमकी दे रहें हैं। इस देश में इस तरह सरे आम मॉब लिंचिंग हो रही है, अगर मेरे साथ सिक्योरिटी न हो तो यहां क्या हालात होंगे? ये अविश्वसनीय है। इतनी सारी पुलिस होने के बाद भी मेरी गाड़ी को निकलने नहीं दिया जा रहा है, क्या मैं एक पॉलिटिशियन हैं? क्या मैं कोई पार्टी चलाती हूं?”


कंगना ने एक और वीडियो में कहा,

” बहुत सारे लोग मेरे नाम पर पॉलिटिक्स खेल रहे हैं और आज जो हो रहा है वो इसी का नतीज़ा हैं। मॉब ने पूरी तरह से मेरी गाड़ी को रोक लिया है, अगर पुलीस न हो तो यहां खुले आम लिंचिंग हो। इन लोगो को शर्म आनी चाहिए”


पुलिस के साथ DSP भी थे मौजूद :

मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा बल भी पहुंचा लेकिन किसानों की बढ़ती संख्या के सामने नाकाम साबित हुआ। पुलिस लगातार किसानों को पीछे हटने के लिए कहती रही लेकिन किसान विशेष तौर पर महिलाए, कंगना को घेरे रही और अपने विवादित बयानों के लिए महिलाओ से माफ़ी मांगने की ज़िद करती रही। इस बीच DSP कुलदीप सिंह विर्क भी मौके पर मौजूद रहे।

 

Image YouTube

 

कंगना अपने विवादित बयानों को लेकर किसानों के सीधे निशाने पर हैं, उनके बयानों के चलते कई शहरों में कंगना के ख़िलाफ़ शिकायत भी दर्ज की जा चुकी हैं। यही कारण है कि कंगना को किसानों का रोष झेलना पड़ा।

लोगो को करना पड़ा जाम का सामना :

इस बीच चण्डीगढ़ से पूना जाने वाले हाइवे पर और हिमाचल जाने वाले हाइवे पर लोगो को घण्टो जाम का सामना करना पड़ा। पंजाब के किरतार साहेब से निकलने के बाद कंगना ने एक और वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, ” मैं वहां से सुरक्षित निकल चुकी हूं, और मैं एकदम ठीक हूँ। मैं अपने शुभचिंतको और पंजाब पुलिस का ध्यानवाद करती हूं जिन्होंने मुझे इस स्टिकी सिचुएशन से निकलने में मदद की।”

About Author

Sushma Tomar