सोशल मीडिया

पूरी दुनिया को हंसाने वाले के चेहरे से गायब हो गई खुद की मुस्कान

पूरी दुनिया को हंसाने वाले के चेहरे से गायब हो गई खुद की मुस्कान

” दिल का दर्द और आंखों के आंसू छुपाने के लिए ये बेवकूफ मसकरे का भेस बड़े काम की चीज है….” आज राज कपूर की ये बातें कानों में गूंज रही है। सुप्रसिद्ध यूटुबर भुवन बाम ( Bhuwan Baam) ने पिछले 6 सालों से लगातार पूरी दुनिया को हंसाया है, लेकिन आज उनका दिल भी रो पड़ा है। दरअसल, कोरोना ने इस देश से बहुत कुछ छीना है। खासकर कोरोना की दूसरी लहर ने पिछले साल के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। कोरोना की महामारी में जहां हर रोज चारों ओर से भयानक तस्वीरें सामने आ रही थी, वहीं समाज के जरूरतमंदों की मदद करने के लिए कई लोग सामने आए, जिन्होंने इस मुश्किल वक्त में गरीब लोगों का साथ नहीं छोड़ा और हर संभव तरीके से लोगों की मदद की। इसी कड़ी में यूट्यूब के सबसे मशहूर कॉमेडियन भुवन बाम का नाम भी एक हआ। भुवन बाम न सिर्फ लोगों की मदद करते आए हैं बल्कि अपनी वीडियो के जरिए लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक भी कर रहे थे।

पहली लहर में खुद हुए कोरोना संक्रमित, दूसरी लहर में खो गए जीवन के आधार

लोगों की मदद करते हुए एक समय ऐसा भी आया जब भुवन खुद कोरोना से संक्रमित हो गए थे। सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर उन्होंने खुद इस बात की जानकारी अपने फैंस के साथ साझा की थी। भुवन जल्द ही इस महामारी से उभर गए। भुवन बाम ने कोरोना की इस दूसरी लहर में अपने दोनों जीवन आधार, अपने आई – बाबा, दोनों को खो दिया। पिछले एक महीने में भुवन की पूरी दुनिया उजड़ सी गई। शनिवार को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर इन्होंने इस दुखद खबर को सभी के साथ जाहिर करते हुए लिखा ” आई बाबा के बिना कुछ भी पहले जैसा नहीं रहेगा। सब बिखर गया है, घर, सपने, सब कुछ। क्या मैं एक अच्छा बेटा था?” जो आज तक पूरी दुनिया को मजबूत बनाता रहा, वही सबसे कमजोर बन गया।

कॉमेडी के जरिए लोगों को दिए हैं सकारात्मक और प्रेरणादायक संदेश

20.5 मिलियन सब्सक्राइबर्स और लगभग पूरी दुनिया के दिलों में बसने वाले भुवन ने अपनी जिंदगी सिर्फ लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने में बिताई है। इनके चैनल (BB ki vines ) पर 171 विडियोज है। इन्होंने कई सकारात्मक और प्रेरणात्मक विडियोज, जैसे, अन – फेयर, माई ड्यूटी, द सैक्रीफाइज, प्लस माइनस, बनाई है। लगभग 350 करोड़ की व्यूअरशिप वाली बीबी की वाइन्स चैनल की शुरुआत भुवन ने 2015 में की थी, जब उनकी अपलोड की हुई एक छोटी सी वीडियो पाकिस्तान में वायरल हो गई थी। इसके बाद चर्चा में आने पर इन्होंने यूट्यूब के जरिए अपने टैलेंट को दुनिया तक पहुंचाने की सोची।

इस तरह दिया अपना योगदान

भुवन ने कोरोना से लड़ने के लिए मार्च 2020 महीने की अपनी चैनल की पूरी कमाई, लगभग 10 लाख रुपए को पीएम केयर्स फंड, सीएम रिलीफ फंड और फीडिंग इंडिया इनिशिएटिव को दान दे दिया था। इसके अलावा, अप्रैल 2021 में एक चैरिटी स्ट्रीम में इन्होंने कई अन्य यूट्यूबर्स के साथ भाग लिया था। इसके माध्यम से कुल 50 लाख रुपए की राशि जमा की गई थी और इसे हेमकुंट फाउंडेशन को ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए दान कर दिया गया था।

कई यूटुबर्स और फिल्मी हस्तियों ने जताया दुख

आज इनकी इस दुःख की घड़ी में कई सारे बड़े यूट्यूबर्स और बॉलीवुड स्टार्स इनके साथ खड़े है। आशीष चंचलानी, राजकुमार राव, अरमान मालिक, कैरी मिनाटी, जैसे कई बड़े चेहरों ने भुवन के पोस्ट पर कमेंट कर अपनी संवेदना जताई और उन्हें इस दुःख की घड़ी में हौसला रखने को कहा।

About Author

Ankit Swetav