October 29, 2020

भोपाल. न्यूज़ पोर्टल डेली सियासत पर छपी खबर के अनुसार रंगदारी और वर्चस्व को लेकर आधी रात को चार बदमाशों ने बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नंगी तलवारें लहराकर तांडव मचाया। एमपीनगर थाना क्षेत्र में उन्होंने पार्किंग में खड़ी दो दर्जन से अधिक गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ की, जब वाहन मालिकों ने इसका विरोध किया तो उनकी पिटाई भी कर दी। इसके बाद एक युवक के साथ तो वे दरिंदगी की हद पार कर गए। कार में बैठे एक बदमाश ने एक युवक की गर्दन दबोचकर उसे 200 मीटर तक घसीटा। फिर आगे ले जाकर टैंकर में उसका सिर दे मारा। हमलावर यहीं नहीं था। उसने फिर गाड़ी रिवर्स कर युवक को कार से कुचल दिया, ताकि जिंदा न बच सके
सीएसपी कुलवंत सिंह ने बताया, शांति नगर निवासी सोहेल पिता अब्दुल सईद खान लोडिंग ऑटो चालक है। लोडिंग वह प्रगति पेट्रोल पंप के समीप पार्किग में खड़ा करता है। शनिवार रात करीब १ बजे मोहल्ले में रहने वाले शिवा पाटिल ने अपने दोस्त भारत सोनी, छोटू और जीजा रॉकी के साथ मिलकर प्रगति पेट्रोल पंप के पास खड़ी दो दर्जन लोडिंग ऑटो और टाटा 407 समेत कई गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ कर दी। फिर चारों इनोवा कार में सवार होकर मोहल्ले में पहुंचे। लोडिंग में तोडफ़ोड़ की बात जब सोहेल को पता चली तो उसने शिवा पाटिल के सामने विरोध जताया।
तब शिवा ने अपने दोस्त और जीजा के साथ मिलकर सोहेल के साथ तलवार और हॉकी से मारपीट शुरू कर दी। सोहेल को पिटता देख उसका भाई सलमान(२१) उसे बचाने के लिए घर के बाहर आया। तो चारों ने मिलकर सलमान को भी पीटना शुरू कर दिया। इस बीच शिव कार में सवार हो गया और उसने सलमान की गर्दन दबोचकर उसे करीब 200 मीटर तक घसीटा। फिर सलमान के सिर को टैंकर से दे मारा। इसके बाद शिवा ने कार को रिवर्स लेकर सलमान को कुचल दिया। वारदात के बाद चारों कार में बैठकर फरार हो गए।
शिवा बोला, नहीं कुचलता तो मुझे मार डालते
पुलिस को हत्या के आरोपी शिवा ने कहा, जब वह सोहेल और उसके भाई सलमान के साथ मारपीट कर रहा था, तब मोहल्ले में काफी भीड़ जमा हो गई। वह सलमान पर यदि कार नहीं चढ़ाता तो भीड़ मेरी हत्या कर देती।
हत्या का मुकदमा दर्ज
आधी रात को हुए इस तांडव के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों घायल भाइयों को एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां रविवार को सलमान की मौत हो गई। सोहेल की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने शिवा पाटिल, उसके जीजा रॉकी, दोस्त छोटू और भारत सोनी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। शिवा और उसके जीजा को गिरफ्तार कर लिया है। उसके दोस्त फरार हैं

कार में स्क्रैच के विवाद में हत्या
शिवा अपनी कार को प्रगति पेट्रोल पंप के समीप पार्किंग में खड़ा करता था। दो दिन पहले उसकी कार में स्क्रैच आ गया था। शिवा का मानना था कि यह स्क्रैच सोहेल की ऑटो लोडिंग की टक्कर से आया है। इसी से वह बौखला गया और अपने जीजा व दोस्तों के साथ पार्किंग में खड़े वाहनों में तोडफोड़ करने जा पहुंचा।
Avatar
About Author

Naeem Akhtar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *