क्या आप जानते हैं

पुलिसवाले के घर में मिला सोने से बना टॉयलेट

पुलिसवाले के घर में मिला सोने से बना टॉयलेट

वैसे तो पुलिस विभाग को लेकर तरह तरह की खबरे मार्किट में चलती रहती हैं,लेकिन कोई खबर ऐसी होती है चौंका देने के लिए काफी है,अगर मैं आपसे कहूँ की एक पुलिसवाला ऐसा है जिसके टॉयलेट की सीट सोने (गोल्ड) की है तो आपके कैसा लगेगा? है न हैरान करने वाली बात।

नहीं भारत की पुलिस के बारे में ऐसा वैसा मत सोचिये,यहां गोल्ड की टॉयलेट सीट भारत के किसी राज्य की पुलिस के घर नहीं मिली है।

बल्कि ये वाला कारनामा तो दुनिया के सबसे बड़े देश( क्षेत्रफल) रशिया यानी रूस में हुआ है,जहां एक छापेमारी में पुलिस वाले की टॉयलेट सीट और फर्श सोने (गोल्ड) का बना है।

दरअसल रूसी अधिकारियों ने सैकड़ों-हजारों डॉलर की रिश्वतखोरी योजना का भंडाफोड़ किया है,इसमें बहुत से ट्रैफिक पुलिस ऑफिसर भी शामिल नज़र आ रहे हैं, लेकिन, ट्रैफिक पुलिस के सीनियर ऑफ़सर के शौचालय थे,।

इसमें टॉयलेट के फर्श ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है,ये टॉयलेट सोने से बना है और फर्श में मेल खाने वाला संगमरमर भी लगा हुआ मिला है।

द मॉस्को टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस कर्नल अलेक्सी सफ़ोनोव को हिरासत में लिया गया है और अगर वह दोषी पाया जाता है तो अब वह आठ से 15 साल के बीच जेल में ।

ये जांच करने वाली समिति यही नहीं रुकी है उसने सफ़ोनोव के भव्य घर के फुटेज को बारीक़ अंदरूनी और हरे भरे लॉन के साथ जारी किया,जहां लक्जरी वाहन पार्क किए गए हुए भी नज़र आ रहे हैं।

About Author

Asad Shaikh