October 20, 2021

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने बीते शुक्रवार को T20 world cup के लिए टीम का चयन किया। जिसमें तीन बड़े बदलाव किए गए। दरअसल, टीम के अन्य तीन खिलाड़ियों के स्थान पर इस टूर्नामेंट के लिए पूर्व कप्तान सरफराज अहमद, हैदर अली और फखर जमा को टीम में शामिल किया गया है।

जिन तीन खिलाड़ियों को टीम से हटाया गया है वो खिलाड़ी हैं आज़म खान, मोहम्मद हसनैन और खुश दिल शाह। ये एक 15 सदस्य वाली टीम है। PCB के इस फैसले पर पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने सवला खड़े किए हैं। उनका कहना है कि जब खिलाड़ी को खिलाना ही नहीं तो टीम में शामिल ही क्यों करना।

सलेक्शन का पैमाना प्रदर्शन होना चाहिए :

इंजमाम उल हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम में किसी भी खिलाड़ी के सलेक्शन का पैमाना उसका प्रदर्शन होना चाहिए। किसी अन्य खिलाड़ी के दवाब पर किसी को टीम में शामिल नहीं करना चाहिए।

विश्व कप टीम में तो खास कर। इंजमाम ने आगे कहा कि सलेक्शन कमेटी प्रदर्शन के आधार पर चयन करना चाहती है तो उसे उम्र और अन्य पैमानों को भूलना होगा। सरफराज के स्केलशन पर कहा कि जब सरफराज को खिलाने नहीं जा रहे तो उसका टीम में सलेक्शन कर T20 world cup में क्यों ले जा रहे हैं?

लाहौर में चल रही है टीम की ट्रेनिंग :

News 18 की वेबसाइट के मुताबिक, 15 सदस्य वाली पाकिस्तानी टीम की ट्रेनिंग इस वक्त लाहौर में चल रही है। 15 अक्टूबर को टीम T20 world cup के लिये UAE के लिए निकलेगी जहां 24 अक्टूबर को पहले मुकाबला भारत के साथ होगा। 2019 के वनडे के बाद भारत-पाक का गए पहला आमना सामना होगा। उसके अलावा एक दिन पहले ही सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

शार्जील खान को चुनना चाहिए :

इंजमाम ने पीसीबी के फैसले पर नाराजगी और सवाल खड़े करने के बाद एक नसीहत भी दे डाली। कहा कि एक ओपनर के तौर पर टीम को शार्जील खान को चुनना चाहिए। उनका हालिया प्रदर्शन कबीके तारीफ़ है और खेलना का खासा तजुर्बा भी है। ऐसे में टीम को चाहिए कि वो शार्जील खान को चुने।

About Author

Sushma Tomar