रनों की बरसात फटाफट क्रिकेट यानी चौके छक्कों की झड़ी. क्रिकेट के खेल में कभी भी कुछ भी हो सकता है.  कम बॉल में ज्यादा से ज्यादा रन बनाना. इस समय जब पूरा क्रिकेट जगत रोहित शर्मा के टी-20 में 35 गेंदों में शतक पर चर्चा कर रहा है, ऐसा ही कुछ कर दिखाया पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज बाबर आजम ने.
 
पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी फाउंडेशन चैरिटी मैच खेले जा रहे हैं. जो 10-10 ओवर के हो रहे हैं. मुकाबले में पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम और शोएब मलिक का बल्ला खूब चला. शोएब मलिक ने शानदार 1 ओवर में 6 छक्के जड़े तो वहीं बाबर आजम ने 26 गेंदों पर ही शतक जड़ दिया.
बाबर आजम ने क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक लगाकर इतिहास रच दिया. आजम ने सिर्फ 26 गेंदों में शतक जड़कर अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करा लिया. आजम के शतक की खास बात ये रही कि उन्होंने ये शतक टी10 क्रिकेट में ठोका.
बाबर आजम ने अपनी शतकीय पारी में 11 छक्के और 7 चौके लगाए. यानी आजम ने 94 रन चौके-छक्कों से ही बनाए. महज 6 रन सिंगल-डबल के तौर पर लिए.  पूरी पारी के दौरान बाबर आजम का स्ट्राइक रेट 384.6 रहा.
शाहिद अफरीदी फाउंडेशन रेड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 201 रन बनाए. रेड टीम की ओर से बल्लेबाज शोएब मलिक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. शोएब मलिक ने 20 गेंदों में 84 रन बनाए. इस पारी के दौरान उन्होंने बाबर आजम के एक ओवर में 6 छक्के ठोक डाले. रेड टीम की ओर से फखर जमान ने भी 23 गेंद में 76 रन बनाए.
202 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी शाहिद अफरीदी ग्रीन टीम ने जोरदार पलटवार किया. बाबर आजम ने छक्के-चौकों की बरसात कर रेड टीम के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. बाबर ने सिर्फ 26 गेंद में शतक लगाकर अपनी टीम को विजय श्री दिला दी. अंत में शाहिद अफरीदी ने चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई.

About Author

सुभाष बगड़िया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *