अंतर्राष्ट्रीय

ताइवान में 6.4 की तीव्रता का भूकंप

ताइवान में 6.4 की तीव्रता का भूकंप

मंगलवार रात को जब कई लोग सो रहे थे तब ताइवान के बंदरगाह शहर हुआलीन भूकंप के झटकों से कांप गया. भूकंप से शहर की कई इमारतों को भारी नुक़सान पहुंचा है.

ताइवान में भूकंप आने की खबर है जिसकी वजह से वहां का एक बड़ा होटल गिर गया. जिस फोर स्टार होटल की बिल्डिंग गिरी उसका नाम मार्शल होटल बताया जा रहा है. उसमें तकरीबन 300 कमरे हैं. कुछ और इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है.
ताइवना में आपातकालीन सेवाओं के लिए जिम्मेदार सरकारी विभाग ने कहा है कि भूकंप की वजह से झुकी इमारत में फंसे तकरीबन सभी लोगों को निकाल लिया गया है.
ताइवान के अधिकारियों के मुताबित 6.4 तीव्रता वाले इस भूकंप की वजह से अभी तक कम से कम दो लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है. इनके अलावा कम से कम दो सौ लोग घायल बताए जा रहे हैं.
सोशल मीडिया पर आ रही तस्वीरों में सड़कों और ऊंची इमारतों में काफी नुकसान दिखाया जा रहा है. भूकंप स्थानीय समयानुसार रात 11 बजकर 50 मिनट पर आया.
लोकल मीडिया के अनुसार 10 मंजिला मार्शल होटल के बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर में होटल के कम से कम दो कर्मचारियों के फंसे होने की आशंका है. ये होटल भूकंप के झटकों की वजह से एक तरह झुक गया है.

About Author

सुभाष बगड़िया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *