भाजपा

भाजपा सांसद का दावा, "हम हार जायेंगे "

भाजपा सांसद का दावा, "हम हार जायेंगे "

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 के नतीजे सोमवार को आने हैं और हर  एक्जिट पोल्स में जहां भाजपा सरकार बनाती दिख रही है. वहीं, भाजपा के एक सांसद ने नतीजों से पहले बड़ा दावा किया है.

फाइल फोटो- संजय ककड़

काकड़े ने खुद के द्वारा किये गए सर्वे का हवाला देते हुए कहा कि उनके सर्वे के मुताबिक गुजरात में बीजेपी का प्रदर्शन वैसा नहीं होगा जैसी सबको उम्मीद है. संजय काकड़े ने आगे कहा कि पार्टी को शायद इस बार गुजरात में सीएम की कुर्सी हाथ न लगे. उन्होंने कहा है कि भाजपा चुनाव हार जाएगी. सर्वे में 72 फीसद लोगों ने कांग्रेस को पसंद किया है.
सांसद ने आगे यह भी कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान उनकी पार्टी ने विकास के मसले पर बात नहीं की.
जबकि, पार्टी के बाकी नेताओं ने इसे सांसद की निजी राय बताया और कहा है कि इस बयान से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है. जनता भाजपा से खुश है, लिहाजा गुजरात में पार्टी की सरकार ही बनेगी.
संजय काकड़ महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद हैं.


शुक्रवार को उन्होंने इस बारे में एक अंग्रेजी चैनल से बात की. इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि, 25 साल तक कोई पार्टी एक राज्य में नहीं टिकी है. गुजरात में सबसे बड़ा फैक्टर है कि हम 22 सालों से यहां राज कर रहे हैं. 22 साल हो गए. अगर हम चुन कर आते हैं, इन पांच सालों में तो 27 साल वहां राज करेंगे. मुझे लगता है कि यह सबसे बड़ी जीत होगी, अगर भाजपा जीतती है तो, नरेंद्र मोदी जी नेहरू और गांधी घराने से भी बड़े नेता माने जाएंगे, क्योंकि यूपी में लगातार 25 साल कोई सरकार नहीं बना सका है.
निकाय चुनाव के नतीजों पर लगाया था सटीक अनुमान
पुणे से बीजेपी के राज्यसभा सांसद संजय काकड़े ने निगम चुनाव के एक दिन बाद पत्रकारों ने अनौपचारिक बातचीत में बीजेपी को शहर में 92 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान लगाया था. कांकड़े के इस अनुमान पर कोई तब सहमत भले ना हुआ हो.
काकड़े के इन दावों को जहां पुणे के पुराने बीजेपी नेताओं ने हंसी में उड़ा दिया. हालांकि जब नगर निगम चुनाव के नतीजे घोषित हुए, तो संजय काकड़े के बताए आंकड़े सही साबित हुए.

About Author

सुभाष बगड़िया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *