सिंगापुर – कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सिंगापुर के दौरे में हैं, जहाँ पर वो अलग-अलग क्षेत्र में काम कर रहे भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाक़ात कर रहे हैं. उनके इन विदेशी दौरों के कई मायने निकाले जा रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है, कि इन दौरों के ज़रिये राहुल गांधी विदेशों में बसे भारतीयों के मन में अपने लिए जगह बनाने कि कोशिश कर रहे हैं.
सिंगापुर दौरे में राहुलगांधी भारतीय समुदाय को संबोधित करने के बाद सवालों का जवाब दे रहे थे. उस दौरान उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी इन सवालों के जवाब देते वक़्त फ़ुल कॉंफिडेंट नज़र आ रहे थे.
राहुल ने कहा- कि देश में लोगों को सिर्फ इसलिये निशाना बनाया जा रहा है, कि वो क्या खाएं, क्या पियें, क्या पहनें और क्या बोलें. हम उन लोगों के लिए लड़ रहे हैं. पर सच्चाई ये है, कि नरेंद्र मोदी चुनाव जीते हैं. पर हम उनसे लड़ेंगे और चुनाव में हरायेंगे.
Image may contain: 3 people
इसके बाद राहुल गांधी ने कहा- कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सब कुछ अपने कब्जे में कर रखा है. लॉमेकर्स, यूपी पुलिस , हरियाणा पुलिस . सब कुछ अपने कब्जे में कर रखा है. बहुत ही गंदे स्तर की राजनीति भारत में की जा रही है. पर हम उन्हें हराएंगे.
आप विश्वास करें या न करें आप कुछ दिनों बाद देखेंगे, कि भारत में सबको सम्मान मिलेगा, सभी को प्यार मिलेगा. सभी मिलजुलकर देश को आगे ले जाने के लिए कार्य करते नज़र आयेंगे.
राहुल गांधी द्वारा दिए गए जवाबों में उनका बहुत ही बदला हुआ स्वरुप देखने को मिला. उन्होंने जल्द ही देश की सत्ता में बदलाव की बात कहीं. यकीनन उनका इशारा 2019 के चुनावों की तरफ़ था. देखना ये है, कि राहुल गांधी का यह अंदाज़ उन्हें कितना सफ़ल कर पाता है. क्योंकि अध्यक्ष बनने के बाद से ही राहुल गांधी में एक नई तरह की ऊर्जा देखी गई है.

देखें वीडियो

https://youtu.be/na25-jHPZmw

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *