बॉलीवुड

बॉलीवुड क्वीन की झोली में एक और बड़ी फिल्म सीता में आएंगी नज़र 

बॉलीवुड क्वीन की झोली में एक और बड़ी फिल्म सीता में आएंगी नज़र 

कंगना रनौत ने फिल्म ‘थलाइवी’ (thalaivi) से एक बार फिर अपने अभिनय का लोहा मनवा लिया है, पर इससे भी बड़ी खबर यह है कि जल्द ही वह सबसे बड़ी पौराणिक कथाओं में से एक रामायण पर बनने जा रही फिल्म “सीता” (Sita) में नजर आएंगी। दरअसल कई दिनों से इस फिल्म मेें सीता के किरदार को लेकर कई सारी अटकलें लगाई जा रहीं थी। पर अब उन सभी अटकलों पर ब्रेक लग गया है। कंगना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट शेयर करके खुद इस बात की जानकारी साझा की है।

उन्होंने कहा है कि सीता राम की कृपा से वह इस फिल्म के प्रतिभावान कलाकारों की टीम में टाइटल रोल यानी सीता का किरदार निभाने जा रही हैं और वह इसके लिए काफी खुश हैं। 

फिल्म निर्माताओं ने भी की आधिकारिक घोषणा

फिल्म निर्माताओं ने इस बात की आधिकारिक घोषण भी कर दी है। फिल्म निर्माताओं ने कहा कि उनके आगामी प्रोजेक्ट ऐतिहासिक महाकाव्य पर आधारित ‘सीता-द इनकर्नेशन’ (Sita-The Incarnation) में कंगना रनौत ही सीता का रोल निभाने जा रही हैं।

साथ ही उन्होंने बताया कि इस फिल्म का निर्देशन अलौकिक देसाई ही करेंगे।  इस फिल्म की निर्माता सलोनी शर्मा ने कहा कि एक महिला होने के नाते मुझे वीएफएक्स मैग्नम के इस प्रोजेक्ट के लिए कंगना के नाम के ऐलान करते हुए बेहद खुशी हो रही है। कंगना भारतीय महिलाओं की भावना और सार का प्रतीक हैं। वो निडर, चुनौतीपूर्ण और साहसी हैं। सलोनी ने कहा कि अब समय आ गया है कि हम हर तरह से समानता का जश्न मनाएं। 

लेखक की पहली पसंद थीं कंगना 

सीता के किरदार और फिल्म के बारे में बात करते हुए अलौकिक देसाई ने कहा कि “ब्रह्मांड उन लोगों की मदद करता है जो खुद पर भरोसा रखते हैं। ये काम को लेकर एक मृगतृष्णा थी, जो अब साफ हो गई हैं। एक पवित्र चरित्र का सपना जिसे कभी खोजा नहीं गया था। अब एक वास्तविकता है। मैं कंगना रनौत को सीता के रूप में लाने के लिए बहुत उत्साहित हूं।

यह पवित्र यात्रा हमारी पौराणिक कथाओं को देखने के तरीके को बदल देगी। आपके अपार समर्थन और विश्वास के लिए एसएस स्टूडियो का धन्यवाद।” दूसरी तरफ फिल्म के लेखक राइटर केवी विजयंद्र प्रसाद ने भी सीता के रोल में कंगना देखने के लिए उत्सुकता दिखाई है। उन्होंने कहा है कि इस फिल्म में ‘सीता’ की भूमिका निभाने के लिए कंगना ही उनकी पहली पसंद थी। 

पहले करीना कपूर को किया गया था अप्रोच 

आपको बता दें कि कंगना से पहले इस रोल के लिए करीना कपूर खान (Kareena kapoor Khan) को अप्रोच किया गया था। पर उन्होंने इस फिल्म के लिए काफी मोटी फीस की डिमांड की थी। हालांकि सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद बीते दिनों उन्होंने पूरे मामले पर अपना पक्ष भी रखा था।

उनका कहना था कि पहले पुरूषों और महिलाओं के समान वेतन की बात इंडस्ट्री में भी कोई नहीं करता था। पर अब समय बदल रहा है। लोग अपनी आवाज उठा रहे हैं, और यह बात पैसों से ज्यादा महिलाओं के सम्मान की है। 

About Author

Heena Sen