बॉलीवुड

ऋतिक को इस फ़िल्म के लिए मनाने उनके घर गए थे आमिर खान

ऋतिक को इस फ़िल्म के लिए मनाने उनके घर गए थे आमिर खान

बॉलीवुड से जुड़ी वैसे तो बहुत सारी खबरें यूँ सुनने के मिलती हैं,मगर कभी कभी ऐसी खबरें भी यहां से पता चलती हैं जो चौंकाने वाली साबित होती हैं। आज एक खबर सामने आई है कि बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट “Aamir Khan” एक फ़िल्म के लिए मनाने के लिए ऋतिक रोशन के घर ही पहुंच गए थे।

है न हैरानी की बात,अब ये खबर का खुलासा करने वाले का नाम भी सुन लीजिए, राकेश ओमप्रकाश मेहरा,नहीं पहचान पाए हैं? अरे रुकिये इनकी फिल्मों के नाम आपको बताता हूँ। दिल्ली-6,भाग मिल्खा भाग और रंग दे बसंती, अब आ गई ध्यान,आएगा कैसे नहीं, लाजवाब फिल्मों के डायरेक्टर वाली लिस्ट में जो नाम है।

हो ये रहा है कि डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा (Rakeysh Omprakash Mehra) इन दिनों अपनी अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘द स्ट्रेंजर इन द मिरर’ को लेकर चर्चा में हैं। इस किताब में उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर और पर्सनल लाइफ समेत कई सारी बातों से जुड़े कुछ खास चीजों का जिक्र किया है।

इस किताब में राकेश ने फिल्म ‘रंग दे बसंती’ के दौरान आने वाली मुश्किलों के बारें में भी बताया है। एक जगह वो बताते हैं कि उनके लिए मुश्किल रहा जिसमें करण सिंघानिया की कास्टिंग भी शामिल थी। निर्देशक ने खुलासा किया कि उन्होंने इस रोल को लिए फरहान अख्तर, अभिषेक बच्चन और ऋतिक रोशन सहित कुछ लोगों से संपर्क किया था।

करण सिंघानिया, हां वही अमीर बाप का बेटा

डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा (Rakeysh Omprakash Mehra) इन दिनों अपनी अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘द स्ट्रेंजर इन द मिरर’ को लेकर चर्चा में हैं। इस किताब में उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर और पर्सनल लाइफ से और अन्य कई सारी बातों से जुड़े कुछ खास चीजों का जिक्र किया है।

इस किताब में राकेश ने फिल्म ‘रंग दे बसंती’ के दौरान आने वाली मुश्किलों के बारें में भी खूब बताया है। इस चुनौती में उनमें से एक में थी करण सिंघानिया की कास्टिंग भी शामिल थी। निर्देशक ने बताया है कि “उन्होंने इस रोल को लिए फरहान अख्तर, अभिषेक बच्चन और ऋतिक रोशन सहित कुछ लोगों से संपर्क किया था।”

News18 की रिपोर्ट के मुताबिक, इस किताब में राकेश ने बताया है कि करण सिंघानिया की भूमिका निभाने से कई बड़े स्टार्स ने इंकार कर दिया। मैंने पहली बार फरहान अख्तर को इसका ऑफर दिया।

यह एक ऐसा समय था जब उन्होंने पहले कभी किसी फिल्म में अभिनय नहीं किया था और सबसे सम्मानित युवा निर्देशकों में से एक थे।इसके बाद राकेश इस बारे मे बताते हैं कि “जब मैंने अभिषेक बच्चन को सुनाया, तो उन्होंने ने भी दिलचस्पी नहीं दिखाई।”

जब ऋतिक के घर पहुंचे थे आमिर।

रिपोर्ट के मुताबिक़ राकेश ने आगे लिखा है कि “जब उन्होंने आमिर खान से  ऋतिक रोशन से बात करने का अनुरोध किया तो आमिर ऋतिक के घर भी गए थे।”

आमिर ने ऋतिक से पर्सनली मिलकर कहा था, “यह एक अच्छी फिल्म है-कर ले’ (करो)। लेकिन ऋतिक से बात नहीं बन पाई। और आखिर मे सिद्धार्थ ने शूटिंग से एक महीने पहले जनवरी 2005 में फिल्म करने को राजी हुए। इस फिल्म के जरिए सिद्धार्थ बॉलीवुड में कदम रखा था।

About Author

Heena Sen