बॉलीवुड

बॉलीवुड के इस “खान” को बचाने गए थे अमिताभ

बॉलीवुड के इस “खान” को बचाने गए थे अमिताभ

वैसे तो बॉलीवुड में दोस्ती का दौर बहुत पुराना है,एक साथ काम कर चुके कई फिल्मी सितारे रियल लाइफ में बहुत अच्छे दोस्त भी हैं,और उनका रिश्ता दोस्ती के साथ साथ परिवार से भी जुड़ा है,और इस बात के चर्चे भी हर जगह होते ही रहते हैं,इनमें दिलीप कुमार ,राज कपूर और देव आंनद सबसे पुराने नाम हैं,इसके अलावा सलीम -जावेद की जोड़ी तो मशहूर रही ही है।

लेकिन क्या आपने बॉलीवुड की ऐसी दोस्ती के बारे में सुना है जो अपने दोस्त के एक्सीडेंट की खबर सुन के फ़िल्म की शूटिंग बीच मे छोड़ कर उसकी मदद के लिए भागा चला गया हो? और भाग जानने वाला शख्स और कोई नहीं सुपरस्टार अमिताभ बच्चन था,अब आप ये जानना चाहते होंगे कि ऐसा उन्होंने किसके लिए किया था। आइये बता देते हैं आपको।

बॉलीवुड का “गब्बर” अमिताभ का दोस्त था।

दरअसल यहां जिनकी बात हो रही है वो अमजद खान हैं,जिन्हें बॉलीवुड में गब्बर का रॉल अदा करने के लिए जाना जाता है,और अपनी दिलचस्प डायलॉग डिलीवरी के नाम से पहचाना जाता है,एक फ़िल्म की शूटिंग के दौरान उनका एक्सीडेंट हो गया था और वो कौमा में चले गए थे।

हुआ कुछ यूं था कि अमजद खान “दी ग्रेट गैम्बलर” की शूटिंग कर रहे थे और इसी दौरान वो अपने परिवार के साथ गाड़ी से गोवा से मुम्बई जा रहे थे, उसी दौरान उनका और उनके परिवार का बहुत बड़ा एक्सीडेंट हो गया था, एक्सीडेंट के बाद ज़ख्मी हालत ही में अमजद ने बड़ी मुश्किल से अपनी फैमिली को बचाया था और किसी तरह ये पणजी अस्पताल में भर्ती हुए थे।

इस एक्सीडेंट के बाद अमजद खान कोमा में चले गए थे, उनकी कई पसलियां भी टूटी थी और फेफड़ों को भी नुकसान हुआ था,इस बारे में अमिताभ बच्चन खुद बताते हैं।

फिल्मफेयर मैगज़ीन को दिए इंटरव्यू ने बताया कि “इस घटना के बारे में जब मुझे चला तो मैं फौरन ही गोवा के लिए निकला और वहां के हालात देख कर घबरा भी गया था”

अमिताभ ने अमजद खान के लिए सर्जरी पेपर पर साइन भी किये थे, दरअसल उस वक़्त कोई भी ये ज़िम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं था, तब अमिताभ बच्चन ही ने सारी जिम्मेदारी लेते हुए अमजद खान की मदद की थी और सर्जरी कराने के लिए मदद की थी।

अमजद खान और अमिताभ का रिश्ता बहुत अच्छे दोस्तों जैसा रहा है,इन्होंने काफी फिल्मों में साथ काम भी किया है और तो और इन दोनों ही कि दोस्ती पर बनी फिल्म “याराना” भी काफी हिट हुई थी, अमिताभ और अमजद खान की जोड़ी को बॉलीवुड में हमेशा सराहा जाता रहा है।

About Author

Asad Shaikh