छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को हराने के लिए विपक्षी पार्टियों ने कमर कस ली है. वैसे तो छत्तीसगढ में विधानसभा चुनाव को अभी बहुत वक्त है लेकिन जोगी कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी द्वारा विधानसभा चुनाव के लिये प्रत्याशियों की घोषणा के बाद अब राज्य में चुनाव का माहौल बनता दिखाई देने लगा है.
जोगी कांग्रेस ने मुंगेली से पूर्व विधायक चंद्रभान बारमते और लोरमी से पूर्व विधायक धर्मजीत सिंह को विधानसभा चुनाव के लिये उम्मीदवार घोषित किया है. लोरमी में जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी धर्मजीत सिंह का जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने काफी जोरदार स्वागत किया.
लोरमी के पूर्व विधायक धर्मजीत सिंह ने बताया कि लोरमी इलाके के गांवों में लगातार पदयात्रा कर रहे हैं और ग्रामीणों से जोगी कांग्रेस के लिए समर्थन मांग रहे है. धर्मजीत ने आगे कहा कि बीजेपी ने जनता से किया वादा पूरा नहीं किया और भाजपा को अब सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है.
इसके साथ ही प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर हमला बोलते हुए धर्मजीत सिंह ने कांग्रेस को खंडहर बताते हुए कहा कि कांग्रेस के पिल्लर एक एक करके गिर रहे हैं ऐसे में छत्तीसगढ़ की जनता के लिए आगामी विधानसभा चुनावों में जोगी कांग्रेस ही एकमात्र सही विकल्प होगा.
गौरतलब है कि 2018 में कांग्रेस और बीजेपी के साथ अजीत जोगी की पार्टी राज्य की सभी सीटों पर अपना ज़ोर आज़माने की बात कह चुकी है. माना जा रहा कि छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस राज्य की कई सीटों पर चुनाव को प्रभावित कर सकती है.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *