दिल्ली के 3 राज्यसभा के सांसद चुने और तीनों ही सत्ताधारी आम आदमी पार्टी से चुनने जाने है. पर दिल्‍ली से आम आदमी पार्टी की 3 सीटों से राज्‍यसभा जाने के मुद्दे पर उठापटक थमने का नाम नहीं ले रही हैं.
हालांकि अब ये उठापटक अपने अंतिम दौर में पहुंच गई है. दिल्ली की तीनों राज्यसभा सीटों के लिए नामों पर मुहर बुधवार को लगने जा रही है. इस बीच गुजरात से आने वाले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल खुलकर डॉक्‍टर कुमार विश्‍वास के समर्थन में उतर आए हैं.
 
मिडिया में आयी रिपोर्ट के अनुसार कुमार विश्वास और आशुतोष का नाम काटने की चर्चा गर्म है. हार्दिक पटेल ने बुधवार को खुलकर कुमार विश्‍वास के नाम का समर्थन किया. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, ‘संसद में अगर कोई एक आदमी फ़र्ज़ी राष्ट्रवादियों को चुप करा सकता है तो वो कुमार विश्‍वास हैं. लेकिन पता नहीं आम आदमी पार्टी में किसे उनके क़द से असुरक्षा है कि पार्टी और मौक़ा दोनों को ख़त्म करने पर तुले हैं?’


इसमें कोई दो राय नहीं कि हार्दिक का इशारा अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया की ओर है.
पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आप की पॉलीटिकल अफेयर्स कमिटी बुधवार को इन तीनों के नाम पर मुहर लगाएगी, जिसके बाद अगले दिन चार जनवरी को ये सभी नामांकन दाखिल करेंगे.
दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी  ने वरिष्‍ठ नेता संजय सिंह के अलावा सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को राज्‍यसभा के लिए उम्‍मीदवार बना सकती है.
पहले यह खबर थी कि आम आदमी पार्टी संजय सिंह, आशुतोष और कुमार विश्वास को राज्यसभा भेज सकती है लेकिन अब सूत्रों के हवाले से आ रहे खबरों पर भरोसा करें तो इन तीन लोगों में आशुतोष और कुमार विश्वास का पत्ता काटकर सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को आप राज्यसभा भेज सकती है.
ज्ञात रहे कि, दिल्‍ली में राज्‍यसभा की तीन सीटों के लिए 16 जनवरी को चुनाव होंगे. वहीं इसके लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख पांच जनवरी है. 70 सदस्‍यों वाली दिल्‍ली विधानसभा में आप के 66 विधायक हैं, इसलिए उसे तीनों सीटें जीतने में कोई परेशानी नहीं होगी.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *