आम आदमी पार्टी

तो आप की PAC में इन्होंने किया था सुशील गुप्ता का विरोध

तो आप की PAC में इन्होंने किया था सुशील गुप्ता का विरोध

आम आदमी पार्टी अपने राज्यसभा कैंडिडेट फाइनल कर चुकी है. लेकिन प्रेस कांफ्रेस में मनीष सिसोदिया ने बताया था कि आप की PAC मीटिंग में 9 मौजूद लोगों में से 1 ने सुशील गुप्ता के नामांकन का विरोध किया था. अब उनका नाम सामने आ रहा है. आज तक की खबर के अनुसार आशुतोष ने इनका विरोध किया था.
सूत्रों की मानें तो सुशील गुप्ता के नाम पर आशुतोष ने साफ तौर पर इनकार कर दिया था, इसके बावजूद अरविंद केजरीवाल और अन्य पॉलिटिकल अफ़ेयर कमिटी के सदस्यों ने सुशील गुप्ता को चुना.
Image result for aap ashutosh
देर से मीटिंग में पहुंचे थे आशुतोष
बता दें, आशुतोष PAC मीटिंग में काफी देरी से पहुंचे थे और बैठक खत्म होने के तुरंत बाद सीएम हाउस से रवाना भी हो गए थे. दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने पहली बार राज्यसभा के लिए अपनी 3 सीटें पक्की की हैं. पीएसी की बैठक में संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है. 5 जनवरी को राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन करने की आखिरी तारीख है. वहीं, 16 जनवरी को चुनाव होने हैं.
कौन है सुशील गुप्ता?
सुशील गुप्ता दिल्ली और हरियाणा में शिक्षा और स्वास्थ्य के बिजनेस से जुड़े हैं. लॉ ग्रैजुएट सुशील गुप्ता इससे पहले 2013 में कांग्रेस की ओर से चुनाव भी लड़ चुके हैं, लेकिन वे हार गए थे. चुनाव आयोग में दाखिल हलफनामे के मुताबिक, 4 साल पहले वे 164 करोड़ के मालिक थे.

About Author

सुभाष बगड़िया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *