पश्चिम बंगाल में एक चिट्ठी वायरल हो रही है, जिसमें कहा गया है कि ईद-उल-फितर के लिए सरकार की ओर से चार दिन की सरकारी छुट्टी का ऐलान किया गया है. ज्ञात होकि ये पूरी तरह से एक फेक चिट्ठी का मामला है.
इस मामले में कोलकाता पुलिस ने ट्वीट कर लोगों को चेताया. कोलकाता पुलिस ने ट्वीट किया कि सोशल मीडिया पर ये एक गलत खबर फैलाई जा रही है, जो कि पूरी तरह से निराधार है. इसके पीछे जो भी उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


चिट्ठी में लिखा गया है कि 12 जून से 15 जून के बीच कभी भी ईद हो सकती है, इसको देखते हुए राज्य के गवर्नर ने 12-15 जून की छुट्टी का ऐलान किया है. इसके अलावा 16 जून को पहले से ही छुट्टी निर्धारित है. इसके आगे चिट्ठी में कहा गया है कि इस दौरान राज्य के सभी विभागों के दफ्तर बंद रहेंगे.

इस फेक चिट्ठी को कुछ भाजपा और संघ समर्थित लोगों के द्वारा सोशलमीडिया में फैलाया जा रहा है. ऐसी ही एक ट्विट्टर प्रोफ़ाइल की तरफ यूज़र्स ने इशारा किया है. जो एक आईएएस अफसर और लेखक की प्रोफ़ाइल है. इस प्रोफ़ाइल को देखने के बाद पता चलता है, कि ये जोधपुर राजस्थान से हैं और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. इनके पुराने ट्वीट  देखने पर भाजपा और संघ का समर्थन व इस्लामोफोबिक ट्वीट साफ़ देखे जा सकते हैं.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *