October 26, 2020
महाराष्ट्र

मुंबई में डॉक्टर ने 500 के नोट लेने से मना किया, दंपत्ति ने खोई संतान

मुंबई में डॉक्टर ने 500 के नोट लेने से मना किया, दंपत्ति ने खोई संतान

मुंबई : देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के उपनगरीय क्षेत्र गोवंडी में एक दंपत्ति अपने बेबी को सिर्फ इसलिए नहीं बचा  सके की डॉक्टर ने  500 और 1000 के नोट लेने से मन कर दिया था. बेबी के माता पिता की शिकायत पर शिवाजीनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कर ली गई है. बीते 8  नवंबर को जगदीश शर्मा ने अपनी पत्नी किरण को नर्सिंग में भर्ती किया.
अनुमानित 7 दिस्मबर  को प्रसव होना था, इसलिए प्रसव पूर्व होने वाले चेकअप एवं सोनोग्राफी के लिए जगदीश अपनी पत्नी को लेकर नर्सिंग होम पहुंचे, चूंकि उन्हें समय से पूर्व प्रसव पीड़ा उठी थी इसलिए उन्होंने अपनी पत्नी को वहां भर्ती कराया |
जगदीश के अनुसार डाक्टर ने 6000 रूपये जमा कराने के बाद ही, आगे के इलाज की शर्त रखी. पेशे से बढई (कारपेंटर) जगदीश ने जब 500 और हज़ार के नोट के साथ 6000 रूपये जमा किये, तो डॉ ने पैसे लेने से मन कर दिया और जगदीश की पत्नी को उसी हालत में छोड़ दिया, जिससे जगदीश एवं किरण के बच्चे की गर्भ में ही मृत्यु हो गई. किरण को दूसरे अस्पताल में ले जाकर चिकित्सा उपलब्ध कराई गई, एवं जगदीश की शिकायत पर उक्त नर्सिंग होम व डॉ के विरुद्ध (धारा 304A व धारा 188 के तहत )अपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया गया.
[irp]

Avatar
About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *