सोशल मीडिया

रितिक और कैटरीना वाले ऐड पर ज़ोमेटो का बयान

रितिक और कैटरीना वाले ऐड पर ज़ोमेटो का बयान

फ़ूड डिलीवरी कंपनी ज़ोमेटो हाल ही में रिलीज़ किये अपने विज्ञापन को लेकर विवादों में है। कैटरीना कैफ़ और रितिक रोशन वाले इन विज्ञापनों के लिए सोशल मीडिया पर ज़ोमेटो को आलोचना भी झेलनी पड़ रही है।

ट्विटर पर लोग “फ़िल्म स्टार पर खर्च करने के लिए पैसा है,मगर डिलीवरी पार्टनर को देने के लिए नहीं है” जैसी बातें लिख रहें।बता दें कि पिछले कुछ समय से डिलीवरी बॉयज़ को कम वेतन मिलने पर लोगो मे खासा गुस्से देखने को मिल रहा है।लोगो मे गुस्सा केवल ज़ोमेटो के लिए नहीं बल्कि “स्विग्गी” के लिए भी है।

कैटरीना और रितिक वाले विज्ञापन की थीम “हर ग्राहक स्टार है” है

बीते हफ्ते ज़ोमेटो की तरफ से दो विज्ञापन रिलीज़ किये गए थे।पहले विज्ञापन में रितिक वहीं दूसरे विज्ञापन में कैटरीना कैफ दिख रही हैं।दोनों की थीम एक ही है जिसका नाम “हर ग्राहक स्टार है” है।

विज्ञापन में दिखाया गया है कि डिलीवरी बॉय बारिश में फ़ूड डिलीवरी करने पहुंचता है। वहीं डिलीवरी को रिसीव बॉलीवुड स्टार रितिक रौशन को करना है। बारिश में भी आने के लिए रितिक डिलीवरी बॉय की तारीफ़ करते हैं और एक सेल्फी लेने की बात कहते हैं।रितिक फ़ोन लेने अंदर जाते हैं कि तभी डिलवरी बॉय के पास दूसरी डिलीवरी का मैसेज आ जाता है। जिसके बाद डिलीवरी बॉय बिना कुछ कहे दूसरी डिलीवरी करने के लिए निकल जाता है।

कैटरीना वाले विज्ञापन में ओन टाइम डिलीवरी करने के लिए कैटरीना डिलीवरी बॉय को केक आफर करती हैं। कैटरीना केक लाने अंदर जाती हैं और सेकेंड डिलीवरी का मैसेज आते ही डिलीवरी बॉय वहां से चला जाता है।

ज़ोमेटो पर लगे है ये आरोप

पहले तक जहां सिर्फ डिलीवरी पार्टनर को कम सेलरी देने की बात स्वीग्गी और ज़ोमेटो के लिए की जा रही थी। वहीं इन ऐड के बाद कहा जा रहा है कि कर्मचारियों को सही वेतन देने की जगह ज़ोमेटो सेलेब्स पर इन्वेस्ट कर अपनी छवि सुधारने की कोशिश कर रहे हैं।

कुछ यूज़र्स का कहना है कि कंपनी बारिश जैसे खराब मौसम में भी डिलीवरी का काम करवाती है और डिलीवरी पार्ट्नर को ब्रेक नहीं देती।वही किसी ने लिखा है कि ज़ोमेटो डिलीवरी करने वाले पर काम का इतना लोड है कि उसे सांस लेने की भी फुर्सत नहीं।

ज़ोमेटो ने बयान जारी कर दी सफ़ाई

क्विंट हिंदी के मुताबिक , मामले के तूल पकड़ने के बाद ज़ोमेटो ने ट्विटर पर ऑफिशियल बयान जारी कर अपनी ओर से सफ़ाई दी है।

उसने लिखा है कि ये दोनों ऐड नेक इरादे से बनाए गए है लेकिन कुछ लोगो ने इसका गलत मतलब निकाला।

ये दोनों ऐड न केवल डिलीवरी पार्टनर की गरिमा का स्तर बढ़ाते हैं वही दूसरी और ये भी बताते है कि हमारे लिए सभी ग्राहक एक स्टार हैं।बिल्कुल रितिक रौशन और कैटरीना कैफ की तरह।

About Author

Sushma Tomar