October 20, 2021
क्रिकेट

जानिए हरभजन सिंह ने प्रशंसक को क्यों सुना दी खरी खोटी

जानिए हरभजन सिंह ने प्रशंसक को क्यों सुना दी खरी खोटी

भारत में जब भी खेल की बात होती है तो सबसे पहले क्रिकेट को ही याद किया जाता है। जब जब खेल की बात होगी, तब तब सबसे ज्यादा प्रशंसक क्रिकेट के ही देखे जा सकते हैं। अभी यूएई में आईपीएल चल रहा है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज खिलाड़ी हरभजन सिंह ने 2007 T20 विश्व कप की पोस्ट साझा करते हुए अपनी खुशी जाहिर की। जिस पर एक प्रशंसक ने ना खुश होते हुए नकारात्मक प्रक्रिया दे दी। आगे बढ़ते हैं और जानते ‌हैं आखिर पूरा मामला क्या था।

24 सितंबर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक यादगार दिन है। इस दिन भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा 2007 के विश्व कप की शानदार जीत की याद दिलाती है। यह तारीख भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बहुत ही खास है। क्योंकि कुछ करिश्माई खिलाड़ी के नेतृत्व के बिना T20 विश्व कप को जीतना नामुमकिन था।

इसमें कुछ स्थापित सितारे भी थे ।  राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी इन सब के नेतृत्व के बिना T20 विश्व कप जितना नामुमकिन था। इस जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को एक नया कैप्टन भी मिलने वाला था। धोनी द कैप्टन कूल के आगमन की भी घोषणा हो गई थी। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक नये युग की शुरुआत होने वाली थी।

आज अपनी 14वीं वर्षगांठ पर , अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह, जो उस विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे, ने ऐतिहासिक दिन को याद किया। इस ऐतिहासिक दिन को याद करते हुए हरभजन सिंह ने ट्राॅफी उठाते हुए टीम की पुरानी तस्वीर को शेयर किया। उन्होंने अपनी पोस्ट के कैप्शन में लिखा,”जब आपका FAITH आपके FEAR से ज्यादा मजबूत हो जाए… तो आपका सपना सच हो सकता है। #चैंपियंस #t20 वर्ल्ड कप 2007 #टीम इंडिया।”

फ़िलहाल ये मामला सुर्ख़ियों में बना हुआ है। क्योंकि हरभजन सिंह के द्वारा T20 वर्ल्ड कप 2007 की पूरी टीम की फोटो शेयर करने के बाद इस पर एक प्रशंसक ने जबरदस्त प्रतिक्रिया दी है। जिसमें प्रशंसक हरभजन सिंह को कहा –  नाइस भाई ने अच्छी तरह से एमएसडी फोटो को क्रॉप किया है।”

दरअसल हरभजन सिंह ने अपनी ऐतिहासिक याद के लिए पूरी टीम के साथ ट्रॉफी की  इमेज लगाकर शेयर किया था। जिस पर अधिकांश टिप्पणी अनुभाग बधाई और सकारात्मक संदेशों से भरे हुए थे। लेकिन वही एक प्रशंसक को लगा कि हरभजन सिंह ने एम एस धोनी की पिक्चर को क्रॉप करने के लिए इमोजी  का प्रयोग किया है।

ट्रॉफी के पीछे एम एस धोनी का हाथ है जिसे हरभजन सिंह ने जानबूझकर तस्वीर में शामिल न करने के लिए ऐसा किया है।

हालांकि हरभजन सिंह को इस तरह की प्रतिक्रिया बिल्कुल भी पसंद नहीं आई है। उन्होंने इस प्रशंसक को दोबारा तस्वीर शेयर करके खूब लताड़ा। इस बार भज्जी ने बिना संपादन के मूल तस्वीर पोस्ट की और लिखा,”अब आप उस तस्वीर को चाट सकते हैं जो आपने मेरे द्वारा काटी गई तस्वीर में देखी है। “Now you can lick what you see in the picture I cropped.”

फ़िलहाल हरभजन सिंह यूएई में है और कोलकाता नाइट राइडर्स कैंप का हिस्सा भी है। आईपीएल 2021 में दूसरे चरण में उन्हें कोई मौका नहीं मिला है। ज्यादातर उन्हें युवाओं के साथ देखा जा सकता है। जहां पर वो युवाओं को खेल की टेक्निक सिखाते मिलते हैं और या फिर मेंटर की टोपी दान करते हुए।

हरभजन सिंह के करियर की बात करें तो ,उन्होंने क्रिकेट के अलावा भी कैरियर की तलाश जारी रखी है। जिसमें उन्हें कई बार एक्शन, एंकरिंग ,होस्टिंग और कई रियलिटी शोज में भी देखा जा चुका है। साथ ही हाल के दिनों में 100 से अधिक टेस्ट मैचों के अनुभवी खिलाड़ी हरभजन सिंह को विभिन्न प्रसारण और समाचार नेटवर्क पर क्रिकेट पंडित के रूप में भी देखा जाता है।

About Author

Nidhi Arya