खेल

आखिर कौन होंगे नीरज की बायोपिक के हीरो?

आखिर कौन होंगे नीरज की बायोपिक के हीरो?

टोक्यो ओलंपिक्स में भालाफेंक कर गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने देश का नाम  गौरवान्वित किया है। जिसके बाद अब हर किसी की ज़ुबान पर सिर्फ नीरज का ही नाम है। आज उन्हें देश के आम आदमी से लेकर बॉलीवुड जगत बधाइयाँ दे रहा है, उन पर गर्व कर रहा है। 

23 साल की उम्र में गोल्ड जीतकर रचा इतिहास

हरियाणा के पानीपत के एक छोटे से गांव से आने वाले 23 साल के नीरज चोपड़ा ने 2020  टोक्यो ओलंपिक्स में जैवलिन थ्रो में गोल्ड जीत कर देश का इतिहास रच दिया है। टोक्यो ओलंपिक्स में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद सभी में एक उत्सुकता है, अब हर कोई उनके बारे में सब कुछ जान लेना चाहता है कि नीरज चोपड़ा ने यहां तक कैसे पहुंचे? कितनी मेहनत की और इस दौरान उन्होंने किन चुनौतियों का सामना किया। खिलाड़ियों पर बनने वाली बायोपिक का चलन भी बॉलीवुड में खूब है, जिसके बाद नीरज की बायोपिक को लेकर भी काफी चर्चाएं तेज हो गईं हैं। 

पहले भी  बॉलीवुड में बायोपिक का चलन पहले से ही है और हिंदी सिनेमा जगत में खेलो पर काफी समय से फिल्में भी बनती आ रही है जैसे मैरी कॉम, लगान ,चक दे इंडिया और भाग मिल्खा भाग आदि फिल्में बन चुकी है और जिन्हें बड़े पर्दे पर भी  दर्शकों की बहुत सराहना मिली है  ।

2018 में जताई थी इच्छा

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक साल 2018 में जब नीरज चोपड़ा देशभर में इतने मशहूर भी नहीं थे। तब उन्होंने एक वेब पोर्टल को इंटरव्यू दिया था जिसमें उनसे पूछा गया कि अगर उनके ऊपर बायोपिक बनती है, तो अपनी बायोपिक में एक खिलाड़ी के तौर पर किस एक्टर को देखना पसंद करेंगे? जवाब देते हुए, नीरज चोपड़ा ने कहा कि अगर कभी भी उनकी जैवलिन थ्रो पर बायोपिक बनती है तो वह चाहेंगे कि अक्षय कुमार या रणदीप हुड्डा उनकी बायोपिक के हीरो हो। इन दोनों में से  ही किसी एक को वह अपनी बायोपिक में देखना पसंद करेंगे। क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी स्पोर्ट्स को काफी पसंद करते हैं।

अक्षय ने कहा नीरज करें उनकी बायोपिक में काम 

जब से नीरज चोपड़ा ने  गोल्ड मेडल जीता है। अक्षय कुमार  को  उनकी बायोपिक के लिए ही बेस्ट बताया जा रहा है। वहीं ई.टाइम्स को इंटरव्यू देते हुए अक्षय कुमार  ने कहा है कि वो खुद एक बहुत अच्छे दिखने वाले शख्स है। अगर मेरी कोई बायोपिक बनती है, तो मैं चाहूंगा कि नीरज उसमें काम करना चाहिए।

About Author

Nidhi Arya