सोशल मीडिया पर कुछ दिनों से एक वीडियो वायरल है। वीडियो में एक शख्स मेट्रो स्टेशन पर नमाज़ अदा करता दिख रहा है। वीडियो को दिल्ली के कश्मीरी गेट का बताया जा रहा है, हालांकि अभी तक किसी ने भी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं कि है।

गौरतलब है कि पिछले साल दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर जो नारे बाज़ी हुई थी उसके बाद से डीएमआरसी ने एक बयान जारी किया था। DMRC ने कहा था कि किसी भी प्रकार की नारे बाज़ी या प्रदर्शन मेट्रो परिसर में स्वीकार्य नहीं है।

मेट्रो परिसर में नमाज़ पढ़ने का वीडियो वायरल:

दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो की न तो दिल्ली मेट्रो रेल निगम की तरफ से कोई पुष्टि हुई है और न ही किसी मीडिया संस्था ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं कि है। वीडियो में एक व्यक्ति मेट्रो परिसर में नमाज़ पढ़ता दिख रहा है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है वहीं लोग इसपर कई तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

नहीं काटा गया चालान:

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के मद्देनजर सभी रेलवे स्टेशन और मेट्रो स्टेशन पर सावधानी बरती जा रही है। ऐसे में लोग इस वीडियो पर आपत्ति जाता रहें है, लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए से कहा कि नमाज पढ़ते व्यक्ति का उसी समय चालान क्यों नहीं किया गया?

बता दें कि शख्स मेट्रो परिसर में बिना मास्क नमाज़ अदा कर रहा था। वहीं दिल्ली मेट्रो रेल निगम के नियमों के अनुसार ऐसे परिसर में किसी भी प्रकार का प्रदर्शन करना मना है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी  सार्वजनिक स्थान पर धार्मिक मान्यता का प्रदर्शन किया गया हो। देश के अलग-अलग हिस्सों से ऐसी कई खबरें पहले भी आ चुकी हैं। 

DMRC (delhi metro rail corporation) के मुताबिक यदि कोई व्यक्ति मेट्रो परिसर में किसी भी प्रकार का प्रदर्शन या नारेबाजी करना दंडनीय अपराध है। इस पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। ऐसे में उस व्यक्ति को परिसर से हटाया जा सकता है, जो ऐसी गतिविधियों में शामिल हो।

About Author

Sushma Tomar