बॉलीवुड

मौत से पहले सोशल मीडिया पर सिद्धार्थ के ये थे आख़िरी पोस्ट

मौत से पहले सोशल मीडिया पर सिद्धार्थ के ये थे आख़िरी पोस्ट

छोटे पर्दे के जाने माने एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का बीते गुरुवार मेहज़ 40 साल की उम्र में निधन हो गया। उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है।जिसकी पुष्टि मुम्बई के कूपर अस्पताल में की गयी।सिद्धार्थ की मौत के बाद पूरी टीवी इंडस्ट्री में शौक की लहर है,परिवार और फेन्स भी इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि सिद्धार्थ उनके बीच नहीं हैं।

शुक्रवार दोपहर उनका अंतिम संस्कार मुम्बई के ओशिवारा शमशान घाट पर होना है।बता दें कि सिद्धार्थ 30 अगस्त तक सोशल मीडिया पर एक्टिव थे,वहीं उन्होंने इंस्टाग्राम पर फ्रंट लाइन वॉरियर के लिए पोस्ट किया था।ट्विटर पर पैराओलंपिक पर पोस्ट किया था।

इंटीरियर डिजाइनर बनने वाले सिद्धार्थ अभिनेता बन गए

सिद्धार्थ का जन्म 12 दिसम्बर 1980 में मुम्बई में हुआ था।उनका पूरा परिवार मूलतः प्रयागराज (पूर्व में इलाहाबाद) का रहने वाला है।सिद्धार्थ ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुम्बई से की। रचना संसद स्कूल ऑफ़ इंटीरियर डिज़ाइन, मुंबई से इंटीरियर डिजाइनिंग की डिग्री ली लेकिन इंटीरियर डिजाइनर न बनकर अभिनेता बन गए।2001 में सिद्धार्थ ने खुद को मॉडलिंग में आज़माया था।और यही से अभिनेता बनने की शुरुआत हो गयी।अपने पीछे सिद्धार्थ अपनी माँ और दो बहनों को छोड़ गए हैं।

मॉडलिंग से की थी शुरुआत

सिद्धार्थ ने अपने करियर के शुरुआत मॉडलिंग से की थी,वहीं 2005 में एशिया,लेटिन अमेरिका और यूरोप के 40 प्रतिभागियों को हराकर वर्ल्ड बेस्ट मॉडल का खिताब अपने नाम किया था। लेकिन टीवी इंडस्ट्री में उन्हें पहला चांस 2008 में “बाबुल का अंगना छूटे न” से मिला था।

इसके बाद “जाने पहचाने से” , ” ये अजनबी” , “लव यू ज़िंदगी” जैसे शोज़ में काम किया। दूसरी और बालिका वधू ,दिल से दिल तक और ब्रॉकन बट ब्यूटीफुल 3 में उनके अभिनय को सराहा गया। टीवी सीरियल में वो चार्मिंग एक्टर के तौर पर प्रसिद्ध थे।

टीवी इंडस्ट्री के बेताज बादशाह

सिद्धार्थ सिर्फ़ टीवी के बेताज बादशाह नहीं थे,उन्हीने कई रियल्टी शोज़ भी किये थे। सिद्धार्थ ने जो भी रियलिटी शो किया उसकी ट्रॉफी भी अपने नाम की।2019 में बिग बॉस 13 के विनर बने थे।इससे पहले फ़ियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी, झलक दिखलाजा 6 के भी विनर रह चुके हैं।

सावधान इंडिया और इंडियाज गोट टेलेंट को होस्ट भी कर चुके हैं।सिद्धार्थ ने खुद को बड़े पर्दे पर भी आज़माया है।आलिया भट्ट और वरुण धवन फेम ” हम्टी शर्मा की दुल्हनिया ” में सपोर्टिंग रोल किया भी किया था।

शहनाज़ गिल के साथ जुड़ा था नाम

बिग बॉस 13 के दौरान सिद्धार्थ और शहनाज़ गिल मिले थे।दोनों अच्छे दोस्त थे और दोस्त से कही ज़्यादा थे।वीकेंड के वार में जब सलमान ने उनसे पूछा था कि क्या आप दोनों गर्लफ्रैंड बॉयफ्रेंड हो? तो शहनाज़ ने कहा था कि हम दोस्त है और दोस्त से कही ज़्यादा है,जिसके जवाब में सिद्धार्थ ने भी हामी भरी थी।

बिग बॉस के बाद दोनों टोनी ककड़ के एक गाने में भी साथ दिखे थे।फेन्स जहाँ दोनों की जोड़ी बनने के कयास लगा रही थी वही सिद्धार्थ का यूं जाना सबको अखर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्धार्थ रात को दवाई खा कर सोए थे और सुबह उठे ही नहीं।वहीं कूपर हॉस्पिटल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उनकी मौत की पुष्टि की थी।

सोशल मीडिया पर आख़िरी पोस्ट

सिद्धार्थ शुक्ला हमेशा से सोशल मीडिया पर एक्टिव रहा करता थे।वहीं अपनी मौत से 3 दिन पहले भी सिद्धार्थ ने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर पोस्ट किया था।

इंस्टाग्राम पर उन्होंने फ्रंट लाइन वॉरियर को सेल्यूट करते हुए #TheHeroesWeOwe पोस्ट किया था।इसके नीचे एक हार्ट लाइन भी बनी थी।बता दें कि सिद्धार्थ की मौत दिल की धड़कन रुकने से हुई है।

ट्विटर पर सिद्धार्थ ने पैराओलंपिक को लेकर लिखा था की “भारीतय हमें बार बार प्राउड फील करवा रहे हैं।” सिद्धार्थ का ये पोस्ट पैराओलंपिक में भारत की शान बढ़ाने वाले सुमित अंटिल और अवनी लेखारा को डेडिकेटेड था।

About Author

Sushma Tomar