लगता है कि साउथ अफ्रीका का क्रिकेट टीम को किसी नजर लग गयी हो, दिग्गज खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट में सबका पसीना छुटाने वाली ये टीम चल रही 6 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 2-0 से पहले ही पिछड़ चुकी हैं और दोनों ही मैच एकतरफा, इतने एकतरफा की विश्वास ही नही हो रहा था की ये वही अफ्रीकी टीम है जो 330 का स्कोर आसानी से बना लिया करती थी.
हालाँकि पहले मैच में अफ्रीकी दिग्गज और 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डीविलिएर्स अंगुली चोटिल होने के कारण बाहर थे. पहले मैच में शतक बनाने वाले और अफ्रीकी कप्तान डू प्लेस्सिस चोटिल होने के कारण बाकी पूरी सीरीज से बाहर हो गये. तो उनके बिना मकरम की कप्तानी में दूसरा मुकाबला खेलने उतरी टीम महज 118 रन पर ही ढेर हो गयी.
Image result for SAvsIndia oneday
दो खिलाडी तो पहले से ही डक आउट में बैठने की मार झेल रही मेजबान टीम  के अब विकेट कीपर बैट्समैन डी-कोक भी चोटिल होने के कारण बाहर हो गये. दूसरा वनडे  एक शॉट खेलते वक्त उनके हाथ में खिंचाव आ गया था और बाद में पता चला कि चोट मामूली भर नहीं है और उनको भी मैनेजमेंट को बाहर बैठाने का फैसला करना पड़ा.
तीन अहम सितारे बाहर होने के कारण अब तीसरा मुकाबला केवल एक औपचारिकता भर ही रह जायेगा.  हालाँकी तीसरे मुकाबले के बाद से ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ एबी डीविलिएर्स टीम के साथ जुड़ जायेगें तो अगले होने वाले मुकाबलों में जरुर कुछ कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.

About Author

सुभाष बगड़िया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *