October 20, 2021
बॉलीवुड

IT डिपार्टमेंट की छापेमारी में फंसे सोनू, 20 करोड़ टैक्स की चोरी का आरोप 

IT डिपार्टमेंट की छापेमारी में फंसे सोनू, 20 करोड़ टैक्स की चोरी का आरोप 

तीसरे दिन भी एक्टर सोून सूद के घर और दफ्तर पर इनकम टैक्स (IT) डिपार्टमेंट की छापेमारी जारी है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक IT डिपार्टमेंट को इस छापेमारी में पर्सनल फाइनेंस से जुड़े एक मामले में टैक्स की गड़बड़ी की सूचना मिली है। दरअसल इनकम टैक्स के मुताबिक सोनू ने लिए कुछ पैसे लिए थे, इसी में पैसे से लेन-देन की कुछ गड़बड़िया सामने आई हैं। इन अनियमितताओं की जानकारी मिलने के बाद सोनू की के चैरिटी फाउंडेशन के अकाउंट की भी जांच की जा रही है। 

कहा जा रहा है कि आज छापेमारी की यह कार्रवाई खत्म हो सकती है। इसके बाद आईटी डिपार्टमेंट हासिल की गई जानकारी को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सार्वजानिक कर सकता है। फिलहाल IT की टीमें सोनू की अकाउंट बुक्स, इनकम, खर्च और फाइनेंशियल रिकॉर्ड्स की जांच कर रही है। हालांकि गुरूवार की सुबह आईटी टीम ने कुछ देर छापेमारी से ब्रेक लिया था, पर उसके बाद से टीम लगातार सोनू से जुड़ी अलग-अलग जगहों पर रिकार्ड खंगाल रही है। 

स्टाफ और परिवार से पूछताछ के घेरे में

सोनू के घर पर मौजूद उनके परिवार और स्टाफ के लोग भी पूछताछ के घेरे में हैं। बताया जा रहा है कि आईटी आधिकारियों ने घर के स्टाफ और परिवार से काफी देर तक पूछताछ की है। साथ ही उनके घर से बरामद कुछ फाइलों को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट अपने साथ भी ले गई हैं। 

गौरतलब है कि कोरोना काल में सोनू ने हजारों लोगों की मदद की है। इसके अलावा उनका एक NGO भी चल रहा है, जिसका नाम ‘सूद चैरिटी फाउंडेशन’ है। यह NGO हेल्थकेयर, एजुकेशन, नौकरी और तकनीकी एडवान्समेंट के क्षेत्र में काम करता है। खबरों की माने तो आईटी आधिकारियों ने इस NGO में भी जांच की साथ ही  ‘एक रियल एस्टेट सौदे की जांच की जा रही है।’

केजरीवाल सरकार के ब्रेंड अम्बेसडर बने थे सोनू 

बीते दिनों सोनू सूद के राजनीति में आने के कयास लगाए जा रहे थे, दरअसल, 27 अगस्त को दिल्ली सरकार ने सोनू को स्कूली छात्रों से जुड़े प्रोग्राम का ब्रांड एम्बेसडर बनाया था। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा आम हो गई थी।

सोनू आम आदमी पार्टी जॉइन कर सकते हैं। लेकिन असके बाद ही सोनू ने इन सारी खबरों पर सफाई देते हुए कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ उनकी सियासत पर कोई बात नहीं हुई। हालांकि अब आईटी की छापेमारी पर सोशल मीडिया पर इसे AAP पार्टी से जुड़ने के कारण टारगेट छापेमारी बताई जा रही है। 

एक फिल्म की फीस है 2 करोड़

caknowledge.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक  इस समय सोनू की कुल संपत्ति 130 करोड़ रुपए (17 मिलियन डॉलर)। सोनू फिलहाल अपनी पत्नी और बच्चों के साथ मुंबई में रहते हैं। उन्हें हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और पंजाबी फिल्मों में काम के लिए जाना जाता है। साथ ही ब्रांड एंडोर्समेंट उनकी इनकम का मेन सोर्स बताया गया है।

वह एक फिल्म के लिए लगभग 2 करोड़ चार्ज करते हैं। उनका अपना एक प्रोडक्शन हाउस भी है, इसका नाम शक्ति सागर प्रोडक्शन है। यह प्रोडक्शन हाऊस उनके पिता के नाम पर है।  अब तक सोनू कुल 70 फिल्मों में बतौर अभिनेता काम कर चुके हैं। ब्रांड एंडोर्समेंट और फिल्मों से वे हर महीने करीब एक करोड़ रुपए कमाते हैं यानी साल में कुल 12 करोड़।

घर और कारों का इतना है कलेक्शन 

सोनू अपने परिवार के साथ अंधेरी के लोखंडवाला में 2600 स्क्वायर फुट के 4BHK अपार्टमेंट में रहते हैं। इसके अलावा सोनू मुंबई में दो और फ्लैट के मालिक हैं। उनके होमटाउन मोगा में भी उनका एक बंगला है। साथ ही जुहू में उनका एक होटल भी चलता है। बता दें कि लॉकडाउन के समय इस होटल को सोनू ने आइसोलेशन सेंटर बनाने के लिए खोल दिया था। अगर कारों के कलेक्शन की बात करें, तो सोनू के कार कलेक्शन में 66 लाख की मर्सिडीज बेंज एमएल क्लास 350 सीडीआई और 80 लाख की ऑडी क्यू7 और 2 करोड़ की कीमत वाली पोर्शे पनामा भी शामिल है।

About Author

Heena Sen