लोकसभा चुनाव 2019 ( Loksabha Election 2019 )  में सभी पार्टियाँ जीत के लिए सारे पैतरें आज़मा रही हैं. 4 चरण की वोटिंग हो चुकी है और कल ( 6 मई ) को पांचवे व 12 मई को छटवे और 19 मई को सातवें चरण की वोटिंग होगी. 23 मई को परिणाम आने के बाद नै सरकार के गठन की कवायद चालु हो जाएगी. अब तक के चरणों में यह चुनाव मर्यादाओं को लांघकर उपयोग की जाने वाली भाषा और नेताओं की बदज़ुबानी के लिए याद किया जायेगा. इस चुनाव को चुनाव आयोग की सत्ता के सामने झुकने अर्थात कई मामलों में पीएम मोदी को क्लीनचिट देने के लिए याद किया जायेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) द्वारा दिए जा रहे विवादित बयानों में एक और बयान जुड़ गया है, उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी ( Rajiv Gandhi ) के विरूद्ध अशोभनीय टिपण्णी करते हुए राहुल गांधी और प्रियंका गाँधी को कहा – “आपके पिताजी को आपके राग दरबारियों ने मिस्टर क्लीन बना दिया था. गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन मिस्टर क्लीन चला था. लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नंबर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ये शब्द प्रतापगढ़ की सभा को संबोधित करते हुए कहे गए. पीएम मोदी के इस बयान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शहीदों के नाम पर वोट मांगकर उनका अपमान करने वालों को अमेठी की जनता जवाब देगी.

उनके इस बयान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके प्रतिक्रिया दी है, राहुल गांधी ने ट्वीट किया –

मोदी जी, लड़ाई अब खत्म हो गई है. आपके कर्म आपका इंतजार कर रहे है. मेरे पिता के बारे में आपकी सोच को प्रस्तुत करने से भी आप बच नहीं पायेंगे. मेरा बहुत सारा प्यार और एक बहुत बड़ी झप्पी.  राहुल

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला है, प्रियंका अपने ट्वीट में कहा –

शहीदों के नाम पर वोट माँगकर उनकी शहादत को अपमानित करने वाले प्रधानमंत्री ने कल अपनी बेलगाम सनक में एक नेक और पाक इंसान की शहादत का निरादर किया। जवाब अमेठी की जनता देगी जिनके लिए राजीव गांधी ने अपनी जान दी। हाँ मोदीजी ‘यह देश धोकेबाज़ी को कभी माफ नहीं करता’।

प्रियंका और राहुल के इन ट्वीट के अलावा और भी अन्य कांग्रेस नेताओं, पत्रकारों और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के शुभचिंतकों ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की. कुछ लोगों ने उन्हें याद दिलाया कि किस तरह राजीव गांधी शहीद हुए थे.

देखें ट्वीटर में और क्या प्रतिक्रियाएं आईं