अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तानी पीएम करायेंगे मंदिर की मरम्मत

पाकिस्तानी पीएम करायेंगे मंदिर की मरम्मत

पाकिस्तान इस शहर का नाम सुन कर कई सारे सवाल खड़े हो जाते हैं। क्या क्या है कैसे है? क्यों है? यही सबसे बड़ी वजह है कि अक्सर वहां की खबरे भारत मे कई बड़े सवाल और जवाब खड़े कर देती है। कल वहां से आई एक और खबर ने सबको झंकझोर दिया है। दरअसल पाकिस्तान में कल एक गणेश मंदिर को तोड़ दिया गया था। धर्म स्थल चाहे किसी भी धर्म का हो उसका सम्मान सभी को करना चाहिए, लेकिन पाकिस्तान में एक ऐसी शर्मसार घटना हई है जिसने सभी को शर्मसार करके रख दिया है।

 

एक बच्चे के मदरसे में कथित तौर पर पेशाब करने का मामला।

यहां ये दावा किया जा रहा है कि हिंदू मंदिर पर यह हमला 9 साल के एक “हिंदू” लड़के को जमानत मिलने के विरोध में किया गया था। इस लड़के पर आरोप था कि उसने कथित तौर पर स्थानीय मदरसे में पेशाब किया था। इस घटना के बाद सैकड़ो कट्टरपंथियों ने हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की और सुक्कुर-मुल्तान मोटरवे (एम-5) को जाम करके हंगामा कर दिया है।उस ज़िला के कमिश्नर डॉ खुरम शहजाद और जिला पुलिस अधिकारी असद सरफराज़ के शहर का दौरा करने के बाद देर शाम को स्थिति को देखते हुए पूरे इलाके में रेंजर्स को तैनात कर दिया था।

क्या कहा इमरान खान ने?

इमरान खान ने ट्वीट करके लिखा है कि रहीम यार खान के भोंग में गणेश मंदिर पर कल हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैंने पहले ही आईजी पंजाब को सभी दोषियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने और पुलिस की किसी भी लापरवाही के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है। इमरान खान ने ये भी कहा है कि सरकार मंदिर का जीर्णोद्धार भी करेगी।

हालांकि, इमरान खान इससे भी पहले एक वादा मंदिर को बनाने को लेकर किया था। लेकिन जब उनका विरोध हुआ तो वो पीछे हट गए थे। हालांकि वो मामला अलग था और ये अलग है। अब देखना ये है कि इस हाइलाइट मामले में वो क्या करते हैं।

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट की भी खरी-खरी

पाकिस्तानी के सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले में पंजाब प्रांत के मुख्य सचिव और इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस को 24 घंटे के अंदर पेश होने का हुक्म दिया है। इस मामले को लेकर अब पाकिस्तान के सबसे असरदार सूबे के दोनों बड़े अधिकारी कल यानी 6 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट की इस्लामाबाद बेंच के सामने पेश होंगे।

पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश गुलजार अहमद ने गुरुवार को पंजाब के “रहीम यार खान जिले के भोंग गांव में एक हिंदू मंदिर पर एक आरोपित भीड़ द्वारा हमले का संज्ञान लिया है।” चीफ जस्टिस को इस हमले की जानकारी पाकिस्तानी सांसद और पाकिस्तान हिंदू परिषद के संरक्षक डॉ रमेश कुमार वांकवानी ने दी।

About Author

Asad Shaikh