December 4, 2021
खेल

पहले जमीन पर भाला फेंक कर जीता गोल्ड, अब नीरज ने पानी में भालाफेंक की शुरू कर दी तैयारी

पहले जमीन पर भाला फेंक कर जीता गोल्ड, अब नीरज ने पानी में भालाफेंक की शुरू कर दी तैयारी

ओलंपिक (Olympic) में भारत (india)को गोल्ड (gold) जीताने वाले नीरज चोपड़ा (niraj chopra) फिलहाल मालदीव की सेर पर हैं। अपनी ट्रेनिंग वापस शुरू होने से पहले नीरज खुद रिचार्ज करना चाहते हैं, जिसके लिए वो छुट्टियां मनाने मालदीव पहुंचे हैं। लेकिन वेकेशन में भी नीरज जेवलिन थ्रो करते दिख रहे हैं। दरअसल, शुक्रवार को नीरज ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया था। जिसमे नीरज अंडर वाटर में जेवलिन प्रेक्टिस करते दिख रहे हैं।

पानी में प्रैक्टिस

अपने टूर के दौरान नीरज मालदीव के फुरावेरी रिजॉर्ट में रुके हैं। साथ ही टूर वह स्कूबा डाइविंग के लुत्फ भी उठा रहे हैं, यही नहीं, पानी की गहराई में जेवलिन थ्रो की प्रेक्टिस भी कर रहे हैं। इंस्टाग्राम (instagram) पर पोस्ट की गई वीडियो में नीरज ने पहले पानी मे रनरअप लिया और जेवलिन थ्रो का स्टाइल दिखाया।

बता दें कि, वीडियो के बैकग्राउंड में एआर रहमान (AR rahman)का गाना “वंदे मातरम” चल रहा है। वहीं वीडियो पोस्ट करते हुए नीरज ने लिखा- “आसमान में, ज़मीन पर या पानी में, मैं हमेशा जेवलिन के बारे में सोचता हूँ”, इसके बाद उन्होंने लिखा प्रेक्टिस शुरू हो गयी है।

ओलंपिक के बाद बिज़ी थे नीरज

ओलपिंक में गोल्ड जीतने के बाद नीरज का शिड्यूल लगातार बिज़ी चल रहा था। अवॉर्ड शो, इंटरव्यू (interview) तो कभी सम्मान समारोह (sword function) के चलते वो काफी व्यस्त थे। लेकिन अब, जब उनकी प्रेक्टिस शुरू होने वाली है तो वो प्रेक्टिस से पहले वेकेशन पर निकल पड़े हैं। हालांकि, वेकेशन में भी वो जेवलिन थ्रो करते ही दिख रहे हैं।

गौरतलब है कि नीरज दूसरे खिलाड़ी है जिन्होंने भारत को जेवलिन थ्रो में गोल्ड दिया है। उन्होंने 87.85 मीटर लंबा जेवलिन फेंका था। इससे पहले 2008 में अभिनव बिंद्रा ने भारत को ट्रैक एंड फील्ड में गोल्ड जिताया था। लेकिन अब अपनी प्रेक्टिस से पहले ही वो पानी के गहराइयों में जेवलिन प्रेक्टिस कर रहे हैं।

About Author

Sushma Tomar