एमपी अजब है, गजब है. के नारे को वास्तव में सही साबित करते हुए दिख रही है तभी तो एमपी की पुलिस की हिरासत में मुर्गे मझे ले रहे हैं.
चौकिएगा मत ! ये अजीबो गरीब मामला बैतूल जिले के आठनेर में सामने आया है जिसमें पुलिस ने ऐसे दो मुर्गों को गिरफ्तार किया है.
कुछ लोग उन पर दांव लगा रहे थे, लेकिन दांव लगाने वाले पुलिस की भनक पा कर भाग निकले. परन्तु मौका ए वारदात पर बेचारे दोनों मुर्गे बचे रहे गए. पुलिस को आरोपी नहीं मिले तो वह मुर्गों को ही पकड़ कर थाने ले आई.
अब इस हार-जीत के खेल में दो मुर्गों के मजे हो गए हैं. उन पर दांव लगाने वाले तो भाग निकले लेकिन दोनों मुर्गों को पुलिस पकड़ कर ले गई. अब दोनों की अदालत में पेशी होगी. परन्तु पुलिसवालों की परेशानी यह है कि जब तक अदालत में पेशी नहीं हो जाती, तब तक दोनों मुर्गों के दाने पानी का इंतजाम उन्हें ही करना पड़ेगा.
आठनेर पुलिस थाना प्रभारी प्रवीण कुमरे ने बताया, ‘‘14 जनवरी को आठनेर पुलिस ने सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के ग्राम खैरी के मुर्गा बाजार पर छापा मारा, जहां मुर्गों की लड़ाई पर लोग हार-जीत के दांव लगा रहे थे. पुलिस जैसे ही पहुंची, दांव लगाने वाले लोग तो भाग गए, लेकिन आरोपियों की नौ मोटरसाइकिलें, दो मुर्गे और एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया.’’

About Author

सुभाष बगड़िया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *