एक बार दीपिका से पूछा गया कि वो किस हस्ती का जीवन सिल्वर स्क्रीन पर जीना चाहेंगी, तो उनका जवाब था प्रिंसेस ऑफ वेल्स डायना, दीपिका हमेशा राजकुमारी डायना पर मोहित रही है। वो बार-बार उनके वीडियो देखती हैं, जब डायना की एक्सीडेंट में मौत की खबर आई तो वो उन्हें अंदर तक तोड़ गयी थी दीपिका पहली बार किसी अजनबी के लिए रोई थीं। डायना के साथ उनको अजीब सा रिश्ता महसूस होता था, जैसे उन्हें वो बिना मिले बरसो से जानती हों।

आज जब मैं दीपिका और रणवीर की मीडिया के गिद्धों से बचते हुए कार मैं अनजाने डर से बैठे हुए नजारों की तस्वीरो को देखता हूँ, तो मुझे डायना और उनके प्रेमी डोडी अल फायद की तस्वीरे ज़ेहन में आ रही हैं। वो इसी तरह एक मीडिया लिंचीग और ट्रायल का शिकार होकर अपनी जान से हाथ धो बैठे थे। पूरा मेनस्ट्रीम मीडिया एक टेबलॉयड बन गया था। डायना, डोडी और ड्रग्स को लेकर अपनी टीआरपी के लिए हर पल नई-नई कहानियां रच रहा था। उनके लिए डायना एक महिला और रानी नही बल्कि एक सबसे ज्यादा बिकने वाली स्टोरी थी।

डायना की मौत की समय सोशल और डिजिटल मीडिया नही के बराबर था, लेकिन उनकी मौत के एक मिनिट बाद उनकी तस्वीरे न्यूज स्टूडियो पहुँच गई थी और पूरे विश्व मे भेज दी गई थी डायना के भाई ने बोला कि मेरी बहन को मीडिया ने मारा है। वो हमेशा से कहते थे एक दिन यही मीडिया उनकी जान ले लेगा, इसलिए सात फोटोग्राफर को हिरासत भी लिया गया क्योंकि उन्होंने पुलिस के आने से पहले उनकी तस्वीरे ले ली थी।

दीपिका डायना जैसे बड़ी हस्ती तो नही हैं, लेकिन उनके भी ट्विटर पर 20 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं वे एशिया में सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली महिला हैं। पद्मावत से लेकर बाजीराव मस्तानी तक अपने 13 साल के लंबे करियर में शानदार फिल्में की हैं, दीपिका ने अपने करियर में विभिन्न भूमिकाएँ निभाई हैं। लेकिन नियति का खेल देखिये जिस किरदार को वह बड़ी हसरत से रील लाइफ में जीना चाहती थीं, उसे वह आज रियल लाइफ में जी रही है।

मैं दीपिका का बहूत बड़ा फेन हूँ मैं नही जानता कि वो दोषी हैं या नही । लेकिन आज दीपिका, डायना के किरदार को जिस तरह मजबूरी में रियल लाइफ में जी रही हैं उसका आगाज़ कुछ भी हो, लेकिन ईश्वर से दुआ करता हूँ कि क्लाईमेक्स बिलकुल अलग हो । मेरी उम्मीद अभी बाकी है, क्योंकि दीपिका की रियल पिक्चर अभी बाकी है ।

 

About Author

Apurva Bhardwaj