Uncategorized

अब हरयाणा सरकार करेगी इस अस्पताल पर कार्यवाही

अब हरयाणा सरकार करेगी इस अस्पताल पर कार्यवाही

कल मैक्स होस्पिटल पर दिल्ली सरकार के सराहनीय कदम के बाद, गुड़गांव के फोर्टिस अस्पताल में बच्ची की डेंगू से मौत के बाद इलाज में 16 लाख रुपये वसूलने  वाले इस अस्पताल की जमीन की लीज सरकार ने समाप्त कर दी. और ब्लड बैंक का लाइसेंस भी रद्द कर दिया.

फाइल फोटो- फोर्टिस हॉस्पिटल

मैक्स अस्पताल पर कार्यवाही के बाद, ये मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले में हरियाणा सरकार ने एफआईआर दर्ज करवाने की तैयारी कर ली. स्वास्थ्य विभाग द्वारा एफआईआई भी ड्राफ्ट की गई है और  वहीं बच्ची के पिता जयंत सिंह ने भी गुड़गांव में एफआईआर दे दी है.
परन्तु  अभी तक मामला दर्ज नहीं हुआ है. वहीं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने हरियाणा अर्बन अथॉरिटी को पत्र लिखकर फोर्टिस अस्पताल की लीज रद्द करने का आदेश दे दिया है.

क्या है पुरा मामला

दिल्ली के द्वारका में रहने वाले जयंत सिंह की सात साल की बेटी आद्या को 27 अगस्त से तेज बुखार था. उसे रॉकलैंड अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां दो दिन भर्ती रहने के बाद उन्होंने गुड़गांव के फोर्टिस अस्पताल में रेफर कर दिया. डॉक्टरों ने बच्ची को अगले दस दिन लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा और  14 सितंबर को बच्ची की मौत हो गई. और हॉस्पिटल ने इसके लिए उन्हें लगभग 16 लाख का बिल दिया.

About Author

सुभाष बगड़िया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *