क्राईम

गुरुग्राम के रेयान स्कूल में हुई घटना के जैसी घटनाओं को कैसे रोका जा सकता है

देश में सेक्सुअल अपराधों का ग्राफ लगातार बढ़ता चलाए जा रहा है इसमें एक बात ध्यान देने योग्य यह भी है कि ऐसे अपराधों की केवल 20 परसेंट खबरें ही बाहर आ पाती है अन्यथा 80% खबरें तो दब जाती है !
अब इन योन अपराधों का सबसे बड़ा कारण मानसिकता का दूषित होना है जब इंसान की मानसिकता दूषित होती है तो वह अपने आप को अपराध करने से रोक नहीं पाता अब इस मानसिकता के दूषित होने का सबसे बड़ा कारण समाज में फैल रही अश्लीलता है !
आज हर किसी के पास स्मार्टफोन है ! बच्चों से लेकर बड़ों तक, अशिक्षित से लेकर शिक्षित तक, दिहाड़ीदार गरीब से लेकर बड़े अमीर तक, आपके घरों में आपके नौकरों के पास, आपके ड्राइवरों के पास, आपके घर में काम करने वाले लेबर मिस्त्री इत्यादि इत्यादि किसके पास स्मार्ट मोबाइल फोन नहीं है !
इन सब में से 80% लोगों के मोबाइल फोन में आपको अश्लील वीडियो क्लिप्स मिल जाएंगे ! हो सकता है आपके अपने मोबाइल में भी ऐसे क्लिप्स हो ! यह एक कड़वी हकीकत है कि यह वीडियो क्लिप्स रोजाना सुबह शाम बड़े ही चाव से देखे जाते हैं ! और Whatsapp द्वारा एक दूसरे को भेजे जाते हैं !
ऐसे अश्लील वीडियो क्लिप्स हमारी जिंदगी में एक स्थान बना चुके हैं जो निश्चित रुप से हमारी मानसिकता को दूषित कर रहे हैं हमारी मानसिकता को अपराधी बना रहे हैं और देश में यौन अपराधों को लगातार बढ़ा रहे हैं !
जब तक ऐसे अश्लील वीडियो क्लिप्स को जिंदगी से निकाला नहीं जाएगा, अथवा अश्लील वीडियो क्लिप्स की फैलती समस्या का कोई निवारण नहीं किया जाएगा तब तक देश में यौन अपराधों का ग्राफ लगातार बढ़ता ही चला जाएगा ! आज जरूरत है की सरकार द्वारा कानून बनाकर ऐसे वीडियो क्लिप्स को बैन किया जाए इनके प्रसार को अपराध घोषित किया जाए !!!

About Author

Bharat bhushan Arora

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Lost your password? Please enter your email address. You will receive mail with link to set new password.