October 20, 2021
अंतर्राष्ट्रीय

फ्रांस में मृत महिला के साथ रह रही थीं बच्चियां

फ्रांस में मृत महिला के साथ रह रही थीं बच्चियां

शनिवार (2 October) को फ्रांस (france) के उत्तर पश्चिमी इलाके के एक अपार्टमेंट में दो छोटी बच्ची अपनी मृत मां के साथ पाई गई। इसकी जानकारी उत्तर पश्चिम फ्रांस के क्षेत्रीय अभियोजक (regional prosecutor) डेल्फ़िन डेवेली (Delphine Dewailly) ने दी। डेल्फ़िन ने फ्रांस की प्रेस एजेंसी AFP को बताया कि शनिवार को एक अपार्टमेंट में फ्रांस पुलिस को 5 और 7 साल की दो बच्ची अपनी मृत मां के साथ पाई गईं। बच्चियां कितने समय से मृत मां के साथ थी इस बात की पुष्टि अभी नहीं हुई है।

चुप रहो, मां सो रही हैं- लड़कियों ने कहा

क्षेत्रीय अभिजोक के कार्यलय ने कहा की बच्चियों के स्कूल से हमें सतर्क किया गया था। स्कूल ने बताया कि लंबे समय से लड़कियां स्कूल नहीं आ रही थी। जिसके बाद पुलिस उनके अपार्टमेंट में जांच के लिए गयी थी। अपार्टमेंट में जाकर जब पुलिस ने लड़कियों से अंदर जाने के लिए कहा तो बच्चियों ने कहा -“चुप रहो, मां सो रही हैं “, जब पुलिस अंदर पहुंची तो एक महिला को मृत पाया गया। बाद में हुई ऑटोप्सी से पता चला है कि महिला की मौत प्राकृतिक कारणों से हुई है। प्रेस एजेंसी के मुताबिक ये घटना फ्रांस के ले मेंस शहर की है।

बच्चियों को काउंसलिंग के लिए अस्पताल भेजा गया

ले मेंस शहर (le mens city) के अभियोजक डेल्फ़िन डेवेली ने AFP को बताया, की बच्चियों को मनोवैज्ञानिक परामर्श (phycological counseling) के लिए अस्पताल (hospital) भेजा गया है। हालांकि, इस बात का पता अभी नहीं चला की उन्होंने अपनी मृत मां के साथ कितना समय बिताया है। डेल्फ़िन ने आगे बताया की वो मामले में कोई आपराधिक परिकल्पना (criminal hypothesis) नहीं बना रहे है, कुछ दिन इंतज़ार करेंगे और फिर बच्चियों की गवाही लेने की कोशिश करेंगे। रिपोट्स के अनुसार मृत महिला 1990 में आइवरी कोस्ट में पैदा हुई थी और वर्तमान में फ्रांस के ले मेंस शहर में अपनी बच्चियों के साथ रह रही थी।

About Author

Sushma Tomar