अंतर्राष्ट्रीय

गिर रही ट्रम्प की लोकप्रियता – सर्वे

गिर रही ट्रम्प की लोकप्रियता – सर्वे

लगभग एक साल पहले डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बने थे. अमेरिका के लोगों के लिए तो बहुत ही उम्मीदों के साथ. अमेरिका  के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए यह खबर अच्छी नहीं हैं. अमेरिका के एक संस्थान इसी हफ्ते उनकी लोकप्रियता को लेकर नये पोल्स जारी किये हैं.

Image result for donald trump
डोनाल्ड ट्रम्प

अब एक साल पूरे होने पर कुछ नये पोल्स से सामने आया हैं.  जिसमें  डोनाल्ड ट्रम्प अब तक के रिकॉर्ड में सबसे अलोकप्रिय प्रेसिडेंट हैं.
क्या कहते है सर्वे के नतीजे 

  • केवल 32 फीसदी लोगों ने (उनमे से जिन्होंने पोल्स में भाग लिया) ही उनके प्रेसिडेंट रहते हुए उनके किये हुए काम की सराहना की जबकि 68 फीसदी लोग उनके काम से नाखुश दिखे. यह पोल “Associated Press-NORC” द्वारा जारी किया गया हैं.
  • यह पोल इसी महीने के शुरू में कंडक्ट किया गया था. इस से यह निष्कर्ष निकला जा सकता है कि उनकी लोकप्रियता धीरे-धीरे कम हो रही हैं.
  • इसी हफ्ते हुए किसी दूसरी पोलिंग एजेंसी “Suffolk University Poll” ने पाया की कभी “फॉक्स न्यूज़” के दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय रहे ट्रम्प धीरे-धीरे कमजोर होते नजर आ रहे है.
  • दिसम्बर के पोल्स के अनुसार, केवल 58 प्रतिशत लोग जो फॉक्स न्यूज़ को अपना विस्श्नीय न्यूज़ चैनल मानते है उन्होंने ट्रम्प को पसंद किया जो आंकड़ा अक्टूबर में 74 प्रतिशत था.
यह एक बड़ी बात है कि ट्रम्प की क्रेडिब्लिटी एक साल में इतनी गिर रही है.

ट्रम्प और फॉक्स न्यूज़ 
ट्रम्प फॉक्स न्यूज़ में अपनी लोकप्रियता के लिए जाने जाते है और ट्विटर पर भी इसके बारे में काफी सक्रिय दीखते है. खास कर उनके एक शो “फॉक्स एंड फ्रेंड्स” के लिए. यह न्यूज़ चैनल भी ट्रम्प के लिए दोस्ताना है, इस चैनल के बड़े स्टार “सीन हन्निटी” ट्रम्प के बहुत करीबी माने जाते हैं.
Image result for fox news and trump
लेकिन उनका ऑफिस में एक साल चुनावी वादे पुरे करने लिए संघर्ष करते दिखा.

Avatar
About Author

Ashok Pilania

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *