इंस्पायरेशनल स्टोरी

प्यार के लिए दिल मिलने जरूरी, न की फिजिकल फीचर

प्यार के लिए दिल मिलने जरूरी, न की फिजिकल फीचर
  • यूनाइटेड किंगडम के एक शादीशुदा जोड़ी ने बनाया अनोखा गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड
  • जेम्स और क्लोई लस्टेड की हाइट में है लगभग 2 फुट का फर्क

कहते है, प्यार जाती – पाती, अमीरी – गरीबी, उम्र – ऊंचाई, आदि कुछ नहीं देखता। कुछ ऐसी ही तस्वीर यूके (यूनाइटेड किंगडम) के जेम्स और क्लोई लस्टेड की जोड़ी में देखने को मिली। दोनों ने, 2 जून 2021 को “सबसे ज्यादा हाइट में डिफरेंस ( किसी शादीशुदा जोड़ी में, अलग सेक्स, लंबी महिला) के गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ा।

जेम्स लस्टेड की हाइट 3 फुट 7 इंच है, जबकि क्लोई लस्टेड की हाइट 5 फुट 6 इंच है। दोनों की हाइट में लगभग 2 फुट का अंतर है। दोनों की उम्र में भी 6 साल का अंतर देखने को मिलता है। मगर ये दोनों पवित्र बंधन में सिर्फ इसलिए बंधे है क्योंकि दोनों के दिल एक दूसरे से मिल गए थे।

33 वर्षीय जेम्स एक एक्टर और प्रेजेंटर के रूप में काम करते है। वही 27 वर्षीय क्लोई एक टीचर है।

कैसे हुई इस अनोखे प्रेम कहानी की शुरुआत?

जेम्स और क्लोई दोनाें यूके से ही है। 2012 में जब जेम्स ने अपने शहर में ओलंपिक की मशाल को लेकर दौड़ लगाया था, उसी वक्त उनके कुछ दोस्तों ने उन्हें क्लोई से मिलाया। दोनों की मुलाकात एक लोकल पब में हुई थी। उस वक्त क्लोई पढ़ाई कर रही थी।

समाज और लोगों के दिए गंदे तानों का डर होते हुए भी दोनों एक दूसरे से प्यार कर बैठे। 2013 के अंत तक दोनों डेट करने लगे।

जेम्स और क्लोई

इन सबके सात महीने के बाद जेम्स और क्लोई नॉर्थ वेल्स में एक झील के किनारे छुट्टियां मनाने गए। इसी ट्रीप में जेम्स ने अपने घुटनों पर जाकर क्लोई को शादी के लिए प्रपोज किया। क्योंकि वहां का नजारा इतना अच्छा था और जेम्स जैसा अच्छा और उसकी परवाह करने वाला और कोई नहीं मिल सकता था, इसलिए क्लोई ने हां कर दिया।

मुझे लगता था मेरी कभी शादी नहीं होगी – जेम्स लस्टेड

गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड को दिए अपने इंटरव्यू में जेम्स ने बताया कि, ” मुझे अपने नाटे होने के कारण लगता था कि मेरी कभी शादी नहीं हो पाएगी और न ही मुझसे कभी कोई प्यार करेगा। मुझे कभी कभी ऐसा लगता था कि मुझे नाटापन नहीं है, नाटेपन को मैं हूं। मैं भी बाकी लोगों की तरह नॉर्मल बनना चाहता था।

ऐसा जरूरी नहीं कि जिससे आपको प्यार हो वो आपके सपनों का राजा हो – क्लोई लस्टेड

क्लोई कहती है, ” मेरी पसंद हमेशा से ही एक लंबे लड़के की रही है। मगर जब प्यार हुआ तो जेम्स से ही दिल लग गया और मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है। यह जरूरी नहीं की आप जिसे अपने सपनों में सोचते है उसी से आपको प्यार हो या आपकी
शादी हो।

जेम्स और क्लोई अपनी बेटी ओलिविया के साथ

हमारी प्रेम कहानी ने हमें और पूरी दुनिया को काफी कुछ सिखाया है, खासकर आपके साथी को प्यार करना सिखाया है, भले वो कैसा भी हो।

2016 से अब तक दोनों एक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी बसर कर रहे है। उन्हें अब कोई भी समस्या नहीं होती है और उनकी एक दो साल की बच्ची भी है जिसका नाम ओलिविया है।

About Author

Ankit Swetav