उत्तराखंड

भाजपा के सांसद ने किया भगवान भोलेनाथ के धाम में तमाशा

भाजपा के सांसद ने किया भगवान भोलेनाथ के धाम में तमाशा

अगस्त का महीना सावान का पावन महीना माना जाता है। पूरा देश इस वक्त में भगवान शिव की पूजा – अराधना में मग्न रहता है। हिंदुओं के पर्व – त्योहार, संस्कृति और मंदिरों की जहां भी बात आती है, वहा बीजेपी पार्टी की भूमिका जरूर रहती है।

मगर इसी बीजेपी पार्टी के सांसद ने भोलेनाथ के प्रसिद्ध जागेश्वर धाम में हाई वोल्टेज ड्रामा किया है। उन्होंने मंदिर प्रबंधन और पुजारी से बदसलूकी करते हुए अपशब्दों का प्रयोग भी किया है।

क्या है मामला?

उत्तर प्रदेश के आंवला संसदीय क्षेत्र से सांसद धर्मेंद्र कश्यप कुछ दिनों पहले उत्तराखंड के जागेश्वर धाम गए थे। सावन के पावन महीने में वह भगवान शिव के दर्शन को गए थे। वहां उन्हें मंदिर प्रबंधन के लोगों ने COVID – 19 दिशा निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया। इस पर सांसद महोदय भड़क गए और उनसे बदसलूकी करते हुए गंदे अपशब्दों का भी उपयोग किया। बात बढ़ने पर सांसद जी ने पुजारी को भी खरी-खोटी सुना दी।

Social Media पर सांसद और मंदिर के लोगों के बीच हुई बकबक की वीडियो Viral हो गई। वीडियो में धर्मेंद्र कश्यप कहते नजर आ रहे हैं कि, “मंदिर प्रबंधन ने मुझसे 1 हजार रुपए दर्शन करने के लिए मांगी थी।” इसके जवाब में पुजारी ने कहा कि, “अगर ऐसा है तो आप भोलेनाथ समय कसम खाए।”

वीडियो में सांसद जी अपशब्द का इस्तेमाल करते भी नजर आ रहे है। उत्तर प्रदेश बीजेपी सांसद का ऐसा करना काफी आपत्तिजनक बात है। सांसद के खिलाफ FIR दर्ज की जा चुकी है।

विपक्ष ने साधा निशाना

क्योंकि वीडियो Social Media पर Viral हो गई थी, इसलिए विपक्ष भी बयानी हमले से पीछे नहीं रहा। उत्तराखंड कांग्रेस नेता गोविंद सिंह कुंजवाल ने बयान देते हुए कहा, “मंदिर और हिंदू धर्म की बात करने वाले मोदी जी के सांसद का ऐसा करना बीजेपी की अनादर नीति को दिखाता है।”

गोविंद सिंह ने इस घटना के खिलाफ धरना भी दिया। इस धरने में मंदिर प्रबंधन के लोग भी शामिल हुए थे।

About Author

Ankit Swetav