बॉलीवुड

एक्टिंग से नहीं चल रहा था घर, तो रोनित रॉय ने शुरू किया था यह काम

एक्टिंग से नहीं चल रहा था घर, तो रोनित रॉय ने शुरू किया था यह काम

रोनित रॉय को आज हम उनके शानदार अभिनय की वजह से जानते हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था कि सिर्फ एक्टिंग की कमाई से उनका घर चल नहीं पा रहा था। जिसके बाद उन्होंने अपनी एक सिक्योरिटी एजेंसी खोली और आज इसी सिक्योरिटी एजेंसी से वो लाखों नहीं करोड़ो कमा रहे हैं।

दरअसल, इस एजेंसी के जरिये रोनित बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के सभी सितारों को सिक्योरिटी गार्डस और बाउंसर्स प्रोवाइड करवाते हैं। और इस कारण उनकी एजेंसी की डिमांड बॉलीवुड इंड्रस्टी में सबसे ज्यादा है।

फिल्मों की पूरी कास्ट की सुरक्षा का जिम्मा भी लेते हैं रोनित
केवल व्यक्ति की ही नहीं, बल्कि कई फिल्मों के सेट भी पूरी कास्ट और क्रू की सुरक्षा का जिम्मा भी रोनित की एजेंसी को ही दिया जाता है। हालाँकि अपनी एक्टिंग और एक सफल सिक्योरिटी एजेंसी चलाने तक का सफर रोनित के लिए बिल्कुल आसान नहीं था। यहां तक पहुंचने के लिए रोनित को काफी संघर्षों से भी गुजरना पड़ा।

बर्तन धोने से लेकर खाना सर्व करने तक का किया है काम
जब रोनित रॉय फिल्मों में अपनी पहचान बनाने के लिए रात दिन संघर्ष कर रहे थे। आज एक रोल के लिए करोड़ों की फीस लेने वाले रोनित के जीवन में एक समय ऐसा भी था, जब रोनित के पास खाने तक के पैसे नहीं थे। मुंबई पैसों की कमी के चलते अपना गुजारा करने के लिए रोनित ने बतौर मैनेजमेंट ट्रेनी काम किया। यहां उन्होंने बर्तन धोने से लेकर बार टेंडिंग और टेबल पर खाना तक सर्व करने जैसे काम किया करते थे।

जाना तेरे नाम से किया डेब्यू

रोनित रॉय का अभिनेता के रूप में अपना करियर 1999 में ‘जाना तेरे नाम’ से शुरू किया और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुरपहिट साबित हुई। इसके बाद रोनित रॉय का सितारा चमका और उन्होंने कई हिट फिल्में दीं। लेकिन, फिर भी रोनित जिस तरह का स्टारडम हासिल करना चाहते थे, वो उन्हें नहीं मिला। इसके बाद उन्हें फिल्मों फ्लॉप हीरो की तरह देखा जाने लगा और 5 से 6 सालों तक उन्हें किसी फिल्म में काम नहीं मिला।

टीवी में एक्टिंग की कमाई से नहीं चला गुजारा तो शुरू की सिक्योरिटी एजेंसी

फिल्मों में काम न मिलने पर रोनित ने टीवी इंडस्ट्री में काम करना शुरू किया। यहां से उन्हें दर्शकों के बीच पहचान तो मिली, लेकिन पैसा नहीं। जब रोनित ने शुरू में टीवी जगत में काम करना शुरू किया था, तो उन्हें दिन के मात्र 2,000 रूपये मिला करते थे। लेकिन इन पैसों में घर का खर्च चलाना रोनित के लिए काफी मुश्किल साबित हो रहा था।

फिल्मों में एक्टिंग का काम करने के बावजूद रोनित रॉय ने खुद का बिजनेस करने का फैसला लिया। तब उन्होंने फिल्मीं सितारों और फिल्मी जगत के लिए सिक्योरिटी एजेंसी की शुरू करने का फैसला लिया। उनकी एजेंसी का नाम ऐस सिक्योरिटी एंड प्रोटेक्शन एजेंसी है।

हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री और हॉलीवुड के कई स्टार लेते हैं सेवा

आपको बता दें कि रोनित रॉय की एजेंसी आमिर खान, अमिताभ बच्चन, सलमान खान और ऐश्वर्या राय सहित कई और कलाकारों को सुरक्षा प्रदान करती है।  इन सभी सिलेबर्टीयों को कहीं भी जाना होता है, तो रोनित रॉय की एजेंसी के बॉर्डीगार्ड उनके साथ जाते हैं। और साये की तरह इन सितारों के साथ रहते हैं।

सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि जब भी हॉलीवुड के सितारों की सुरक्षा की भी पूरी जिम्मेदारी रोनित रॉय की एजेंसी की ही होती है। इसके लिए वो सितारों से लाखों करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं।

About Author

Heena Sen