October 20, 2021
बॉलीवुड

आमिर खान की नई फ़िल्म इस दिन रिलीज़ होगी।

आमिर खान की नई फ़िल्म इस दिन रिलीज़ होगी।

आमिर खान बॉलीवुड में एक ऐसा नाम हैं जो किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्हें “मिस्टर परफेक्शनिस्ट” के नाम से जाना जाता है। वो अपनी कोई भी फ़िल्म सिलेक्ट करते हैं तो उसके लिए पूरी लगन और मेहनत से काम करते हैं।

लेकिन कोरोना और उसके बाद की स्थिति ने जिस तरह से सबका शेड्यूल बिगाड़ा है इस बात का असर आमिर खान और उनकी आने वाली फिल्म पर भी हुआ है।

आमिर खान की आखिरी फ़िल्म 2018 में आई थी जिसका नाम था ठग्स ऑफ हिंदुस्तान जिसमें उनके साथ पहली बार आमिताभ बच्चन नज़र आये थे।

इस फ़िल्म से बहुत उम्मीदें लगाई जा रही थी मगर हो गया बिल्कुल इसके उलट, आमिर ख़ान की इस फ़िल्म को सिर्फ औसत ही कामयाबी मिल पाई।

अब कब आ रही है आमिर की फ़िल्म?

इसके बाद आमिर खान ने “लाल सिंह चढ्ढा” पर काम करना शुरू कर दिया। ये फ़िल्म आमिर खान ने बहुत ध्यान लगाते हुए और सोच समझते हुए फाइनल की थी।

क़रीबन डेढ़ साल से इस फ़िल्म को लेकर तमाम तरह की खबरें और आसार थे लेकिन ये रीलीज़ कब होगी ये पता नहीं चल पा रहा था।

लेकिन आमिर खान प्रोडक्शन ने अब खुद ऐलान करते हुए ये बता दिया है कि फ़िल्म कब आने वाली है। “लाल सिंह चढ्ढा” अब वेलेंटाइन डे के मौके पर रिलीज़ होने वाली है। यानी 14 फरवरी 2022 इसकी रिलीज़ की तारीख तय हो चुकी है।

कहां से मिला फ़िल्म का आइडिया.

दरअसल इस फ़िल्म का आइडिया आमिर खान को हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म “Forrest Gump” से मिला है। ये उसी फ़िल्म का रीमेक है।

1994 में आई फारेस्ट गम्प रिलीज़ होने के साथ ही उस साल की सबसे ज़्यादा पसन्द की जाने वाली फिल्मों में से एक बन गई थी और उस पर अवार्ड्स की बरसात हो गयी थी।

आमिर खान ने इसी फिल्म को ध्यान में रखते हुए अपनी नई फिल्म लाल सिंह चढ्ढा बनाई है। जिसकी अब डेट भी आ चुकी है। इस फ़िल्म में आमिर खान के साथ करीना कपूर लीड रॉल में हैं। इसके अलावा साउथ के सुपरस्टार नागा चैतन्य भी इसमें अहम रॉल निभाते हुए नज़र आने वाले हैं।

About Author

Asad Shaikh