December 4, 2021
क्या आपने देखा है

क्या हुआ जब अचानक सड़क पर हुई नोटों की बरसात

क्या हुआ जब अचानक सड़क पर हुई नोटों की बरसात

सोशल मीडिया (social media) पर एक वीडियो शेयर किया जा रहा है। वीडियो अमेरिका (america) का है जिसमे केलिफोर्निया (California) के एक फ्रीवे पर नोटों की बरसात हो रही है। सड़क पर आ- जा रहे लोग नोटों को बटोर रहे हैं। और उस दौरान हुई मस्ती और मज़ाक की वीडियो इन्स्टाग्राम पर पोस्ट भी कर रहे हैं।

लेकिन उनकी ये मस्ती ज़्यादा देर तक नहीं टिकी, क्योंकि फ्रीवे (freeway) पर पेट्रोलिंग कर रही पुलिस की एक टीम ने कुछ लोगो को हिरासत में ले लिया। वहीं इकठ्ठा किये गए नोटों को भी ज़ब्त कर लिया।

क्या है पूरा मामला :

BBC के मुताबिक, बीते शुक्रवार (19 november) अमेरिका के शहर केलिफोर्निया के फ्रीवे पर एक बख्तरबंद कैश की गाड़ी के दरवाजे अचानक खुलने से पूरे फ्रीवे पर नोटों की बरसात होने लगी। सड़क पर जा रहे अन्य लोगों ने गाड़ियां रोक कर नोट बटोरना शुरू कर दिया। लेकिन इनकी खुशी चंद पल ही रही क्योंकि पेट्रोलिंग कर रही पुलिस टीम ने फ्रीवे से दो लोगो को गिरफ़्तार कर लिया।


नोटों की ये बरसात तब हुई जब सेंडियार्गो के पास इंटरस्टेट 5 पर एक बख्तरबंद केश की गाड़ी का दरवाज़ा खुल गया। इंटरस्टेट 5 केलिफोर्निया की मेक्सिकन सीमा से कैनेडा तक जाता है। सोशल मीडिया पर इस घटना की बहुत सी वीडियो क्लिप मौजूद हैं।


फुटेज लोगो को पकड़ने के काम आएगी :

पुलिस के मुताबिक, फ्रीवे पर केश चुराने वालो के एविडेन्स (evidence) उनके पास हैं, उन लोगो को ईमानदारी दिखाते हुए पुलिस को पैसे वापस लौटा देने चाहिए। अगर वो ऐसा नहीं करते तो पुलिस उन तक पहुंचेगी।

सोशल मीडिया पर मौजूद ये फुटेज उन लोगो को पकड़ने के काम आएगी। इस दौरान पुलिस ने एक कपल को फ्रीवे पर ही पकड़ लिया। ये उस दौरान हुआ जब कपल नोटों को बटोर रहा था और उनकी गाड़ी के दरवाजे अचानक बंद हो गए और वो भाग नहीं पाए।


फ्रीवे पर बरसे नोट, बैंक के थे :

समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक, पेट्रोलिंग टीम के एक अफसर कर्टिस मार्टिन (cartish martin ) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि उनके पास ऐसी कई वीडियो उपलब्ध हैं जिनमे लोग फ्रीवे पर पैसे उठाते दिख रहें हैं।

Photo : YouTube

BBC को पेट्रोलिंग टीम ने बताया कि, फ्रीवे पर गिरे ये हज़ारों डॉलर एक बैंक से ताल्लुक रखते हैं, और अपनी जिम्मेदारी समझते हुए इन लोगो को ये पैसा पुलिस को लौटा देना चाहिए।

About Author

Sushma Tomar