December 2, 2021
दिल्ली

सोशल मीडिया स्टार की संदिग्ध हालातों में मौत

सोशल मीडिया स्टार की संदिग्ध हालातों में मौत

सोशल मीडिया पर अपनी वीडियो के जरिए सुर्खियां बटोरने वाली हिमांशी गांधी (Himanshi Gandhi) की संदिग्ध हालतों में मौत हो गई है। शुरुआती जांच में पुलिस द्वारा आत्महत्या की बात कही जा रही है। हिमांशी की लाश सिग्नेचर ब्रिज (Signature Bridge) के नीचे यमुना नदी से बरामद की गई है। बताया जा रहा है कि हिमांशी ने इसी ब्रिज से छलांग लगा कर खुदखुशी कर ली थी। हिमांशी अपनी वीडियो के द्वारा लगातार सामाजिक मुद्दों को उठाती रहती थीं। हिमांशी के परिजनों का कहना है कि वह बीते 24 जून से लापता थीं।

साजिश की है आशंका

पुलिस ने सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर दावा किया है हिमांशी की मौत केवल आत्महत्या है। लेकिन परिवार को आशंका है कि हिमांशी की मौत के पीछे कोई गहरी साज़िश है। उनका मानना है, हिमांशी ऐसा कायरता भरा कदम नहीं उठा सकती। फिलहाल पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है। घटनास्थल पर पुलिस को हिमांशी का कोई सामान नहीं मिला है, जिसमें उनका पर्स, मोबाइल आदि शामिल हैं।

परिवार ने गुमशुदगी की लिखाई थी रिपोर्ट

दिल्ली पुलिस के अनुसार हिमांशी और उसका परिवार संत नगर बुराड़ी में रहता था। वहीं हिमांशी 24 जून को किसी काम से विजय नगर गई थीं। जब देर शाम तक वो अपने घर नहीं लौटीं, तो पिता ने बुराड़ी थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई थी। उनके पिता के मुताबिक वह उन्होंने दोस्तों के मिलकर एक कैफे खोला था। इसी के सिलसिले में वो विजय नगर गई थीं। शाम चार बजे हिमांशी के दोस्त आयुष ने परिजनों को फोन करके बताया था कि “वो गुस्से में यहां से निकल गई है। और हम उसे ढूंढ रहे हैं।” जिसके बाद रात तक भी हिमांशी घर नहीं पहुंची। फिर अगले दिन यमुना नदी से हिमांशी का शव बरामद किया गया

सीसीटीवी से हुआ खुलासा, रेलिंग पर चढ़ कर की थी कूदने की कोशिश

इस मामले में जांच करते हुए पुलिस वालों के हाथ सीसीटीवी फुटेज लगी है, उसमें हिमांशी को सिग्नेचर ब्रिज की रेलिंग के ऊपर चढ़ कर कूदने की कोशिश करती हुई देखी जा सकती हैं। लेकिन, जब वो रेलिंग पर नहीं चढ़ पाईं तो रेलिंग के बीच में घुस कर यमुना नदी में छलांग लग दी।

कई सोशल मीडिया स्टार कर चुके हैं आत्महत्या

यह अपने आप में ऐसा कोई पहला मामला नहीं है। बल्कि कई और ऐसे सोशल मीडिया के चर्चित नाम हैं, जो आत्महत्या कर चुके हैं। इसमें स्टार्स आत्महत्या कर चुके हैं। इसमें दिल्ली के गीता कॉलोनी में रहने वाली सिया कक्कड़ और पुणे के समीर गायकवाड़ का नाम शामिल है।

About Author

Heena Sen