क्रिकेट

तय हुईं प्लेऑफ में जाने वाली टीमें, जानिए कौन खेलेगा किसके खिलाफ

तय हुईं प्लेऑफ में जाने वाली टीमें, जानिए कौन खेलेगा किसके खिलाफ

आईपीएल 2018 अब अपने अंतिम दौर में पहुँच चुका है. चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों किंग्स इलेवन पंजाब की हार के बाद प्ले ऑफ़ में पहुँचने वाली चौथी टीम भी फाईनल हो चुकी है. अब प्लेऑफ में जो चार टीमें हैं, उनके बीच मुकाबले होंगे.

प्ले ऑफ़ में पहुँचने वाली टीमें

  1. सनराईज़र्स हैदराबाद
  2. चेन्नई सुपरकिंग्स
  3. कोलकाता नाईटराईडर्स
  4. राजस्थान रॉयल्स

किंग्स इलेवन पंजाब की हार से राजस्थान रॉयल्स के खेमे में मना जश्न

राजस्थान रॉयल्स की निगाहें सीएसके और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच पर टिकी थी. क्योंकि पंजाब के हार के साथ ही वो प्ले-ऑफ में नहीं पहुंच पाता और राजस्थान रॉयल्स को प्ले-ऑफ का टिकट मिल जाता. हुआ भी यही, चेन्नई सुपर किंग्स ने हरा दिया और राजस्थान रॉयल्स प्ले-ऑफ में पहुंच गया. राजस्थान रॉयल्स होटल में ही दोनों का मैच देख रही थी. जैसे ही धोनी ने छक्का जड़ दिया तो राजस्थान का जश्न शुरू हो गया.
Image result for csk win against punjab in last match

प्लेऑफ के मुकाबले

क्वालीफायर 1 – फाइनल मुकाबले में पहुंचने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आमने सामने होगी. दोनों टीमों के बीच मुकबाला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार 22 मई को खेला जाएगा. जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी जबकि हारने वाली टीम को
क्वालीफायर-2 खेलना होगा.
एलिमिनेटर – फाइनल में पहुंचने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. दोनों टीमों के बीच मुकाबला 23 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. जीतने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए एक और जंग का सामना करना होगा.
क्वालीफायर 2 – पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम इस मुकाबले में एलिमिनेटर की विजेता टीम से भिड़ेगी. मुकाबला कोलकाता में खेला जाएगा. इस मैच को जीतने वाली टीम 27 मई को पहले क्वालीफायर की विजेता टीम से भिड़ेगी. फाइनल मुकबाला मुंबई के वानखेड़े में खेला जाएगा.
अबतक प्लेऑफ और फाइनल के मुकाबले रात 8 बजे शुरु होते थे लेकिन इस बार एक घंटा पहले यानी शाम 7 बजे से खेला जाएगा.

About Author

Team TH

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *